खेल

टी-20 विश्व कप के बाद भारत के पास एक नई टीम होगी : रवि शास्त्री

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि उन्होंने आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए घोषित भारतीय टीम में अब तक के बल्लेबाजों का सबसे अच्छा समूह देखा है। साथ ही उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के बाद भारत के पास एक नई टीम होगी।

जब शास्त्री पिछले साल टी 20 विश्व कप में भारतीय टीम के कोच थे, तब टीम ने पांच में से सिर्फ तीन मैच जीते और टूर्नामेंट के नॉकआउट दौर में आगे बढ़ने में विफल रही। सूर्यकुमार यादव का हालिया प्रदर्शन और अनुभवी फिनिशर दिनेश कार्तिक के मध्य क्रम में फिर से शामिल होने के साथ, भारत की बल्लेबाजी लाइन-अप अब और अधिक स्थिर दिखाई दे रही है। चोट के कारण प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति के बावजूद, शास्त्री को लगता है कि भारत के बल्लेबाज इस बार टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा सकते हैं।

आईसीसी ने रवि शास्त्री के हवाले से कहा, “मैं पिछले छह-सात वर्षों से सिस्टम का हिस्सा रहा हूं, पहले एक कोच के रूप में और अब मैं बाहर से देख रहा हूं, और मुझे लगता है कि यह उतना ही अच्छा लाइन-अप है जितना कि टी 20 क्रिकेट में भारत का था। मैं इस विश्व कप के बाद भारत के पास एक नई टीम देख रहा हूं।”

हालांकि भारत की फील्डिंग से शास्त्री थोड़े चिंतित हैं। पूर्व कोच ने कहा कि पूरी प्रतियोगिता के दौरान टीम को इस क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत होगी। उन्होंने कहा, “एक क्षेत्र जिसे भारत को शुरुआत से ही चुनना और शुरू करना होगा, वह है क्षेत्ररक्षण।”

शास्त्री ने कहा, “उन्हें कड़ी मेहनत करने और मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने की आवश्यकता है जब टीम पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में उतरेगी और 15-20 रन बचाएगी तभी अंतर आ सकता है, नहीं तो हर बार जब आप बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे तो आपको 15-20 रन अतिरिक्त बनाने होंगे।”

शास्त्री ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमें क्षेत्ररक्षण में बेहतरीन हैं। श्रीलंका ने एशिया कप में क्षेत्ररक्षण की बदौलत पाकिस्तान को हराकर एशिया कप का खिताब जीता।” बता दें कि टी 20 विश्व कप में भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *