खेल

बाबर आजम और राचेल हेन्स मार्च 2022 के लिए चुने गए आईसीसी मेन्स एंड विमेन प्लेयर्स ऑफ़ द मंथ

दुबई, 11 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पाकिस्तान के स्टार कप्तान बाबर आजम और ऑस्ट्रेलिया की रन-मशीन राचेल हेन्स को मार्च 2022 के लिए आईसीसी मेन्स एंड विमेन प्लेयर्स ऑफ़ द मंथ चुना गया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की बहु-प्रारूप श्रृंखला में आजम ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 390 रन बनाए। जिसमें उन्होंने दूसरे टेस्ट में 196 रनों की रिकॉर्ड-तोड़ पारी भी शामिल है। आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला की अंतिम 3 पारियों में एक शतक और 2 अर्धशतक लगाया था। फिर तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला में 2 शतक और अर्धशतक लगाया, उसके बाद एकमात्र टी20 मैच में भी अर्धशतक लगाया था।

आजम ने क्रेग ब्रैथवेट (वेस्टइंडीज) और पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया) को हराकर यह पुरस्कार जीता। वह दो बार यह पुरस्कार जीतने वाले पहले खिलाड़ी भी बने। इससे पहले उन्होंने अप्रैल 2021 में भी यह पुरस्कार जीता था।

वहीं राचेल हेन्स ने आईसीसी महिला एकदिनी विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की सातवीं खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने आठ मैचों में 61.28 के औसत से 429 रन बनाए। उन्होंने सोफी एक्लेस्टोन (इंग्लैंड) और लौरा वोल्वार्ड्ट (दक्षिण अफ्रीका) को पीछे छोड़ते हुए यह पुरस्कार जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *