खेल

कप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक को एक बेहतर क्रिकेटर और एक इंसान बनाएगी : हरभजन सिंह

मुंबई, 11 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने टाटा आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस का नेतृत्व करने के लिए हार्दिक पांड्या की सराहना की और कहा कि कप्तानी की जिम्मेदारी ही उन्हें एक बेहतर क्रिकेटर और एक इंसान बनाएगी। स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में हरभजन ने हार्दिक की प्रशंसा करते हुए कहा कि आईपीएल में किए गए प्रदर्शन से उन्हें भारतीय टीम में वापसी करने में भी मदद मिलेगी।

हरभजन ने कहा, वह एक कप्तान के रूप में अपनी भूमिका का आनंद ले रहे हैं और सामने से टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। वह गुजरात टाइटंस के लिए बल्ले से प्रदर्शन कर रहे हैं और अच्छी गेंदबाजी भी कर रहे हैं जो टीम इंडिया के लिए भी अच्छे संकेत हैं। देखिए, उनका लक्ष्य है भारतीय टीम में वापसी करने का। अगर वह गेंद के साथ पांच-छह ओवर फेंकना शुरू कर देते हैं तो यह राष्ट्रीय पक्ष के लिए काफी सकारात्मक होगा क्योंकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप में अपने कैलिबर के खिलाड़ी की आवश्यकता होगी। मेरा मानना है कि एक टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी ही हार्दिक को एक बेहतर खिलाड़ी, एक बेहतर कप्तान और एक बेहतर इंसान बनाएगी। कुछ ऐसा ही रोहित शर्मा के साथ भी हुआ है।

हरभजन ने अपने पिता के स्टार क्रिकेटर बनने के सपने को पूरा करने के लिए हार्दिक की कड़ी मेहनत और समर्पण की सराहना की और उन्हें कई महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों के लिए एक आदर्श घोषित किया। हरभजन ने कहा, हार्दिक की कड़ी मेहनत और अपने पिता के सपने (भारत के लिए क्रिकेट खेलने के लिए) को पूरा करने के लिए समर्पण प्रेरणादायक है। उन्होंने दिखाया है कि दृढ़ता के माध्यम से क्या हासिल किया जा सकता है। हार्दिक हर उस व्यक्ति का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं जो चाहता है नीचे से उठकर अपनी छाप छोड़े।” बता दें कि हार्दिक ने आईपीएल 2022 में अब तक 12 ओवर किए हैं, जबकि 95 रन खर्च करते हुए 2 विकेट झटके हैं। वहीं, तीन मैचों में 91 रन बनाए हैं, जिसमें 33 उनका सर्वाधिक स्कोर है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *