खेल

हम जहां थे वहां से जीतना अद्भुत था : राहुल

बेंगलुरु, 11 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने कहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सोमवार को बुरी तरह पिछड़ने के बाद एक रन की जीत हासिल करना अद्भुत अनुभव था।

सुपरजायंट्स ने 213 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पावरप्ले में 37 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे, लेकिन मार्कस स्टॉयनिस, निकोलस पूरन और आयुष बडोनी की आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर मेहमान टीम ने जीत हासिल कर ली।

स्टॉइनिस ने जहां 30 गेंद पर 65 रन की पारी खेली, वहीं पूरन के 19 गेंद पर 62 रन का विस्फोटक योगदान दिया। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद बडोनी ने 24 गेंद पर 30 रन की पारी खेलकर सुपरजायंट्स को जीत की दहलीज़ पर पहुंचा दिया।

राहुल ने मैच के बाद कहा, “मुझे लगता है कि टी20 में बल्लेबाजी की सबसे महत्वपूर्ण स्थिति है नंबर पांच, छह और सात है। यही वह जगह है जहां रोमांचक मैच जीते जाते हैं। आपका शीर्ष क्रम इस तरह के एक बड़े टूर्नामेंट में बड़े रन जुटायेगा लेकिन निचला क्रम आपको मैच जिताता है।”

उन्होंने कहा, “इसलिए हमने पूरन, स्टॉइनिस और आयुष को मौका दिया। आयुष एक युवा खिलाड़ी है जो खेल को खत्म करने और अंत में रहने की कला जनता है। उसने पिछले सीजन में कई बार ऐसा किया है और इस सीजन में भी वह उस भूमिका में आगे बढ़ रहा है। मैं उसके विकास को लेकर उत्साहित हूं। यह हमारी टीम को अंतिम ओवरों में मजबूती देगा।”

इस रोमांचक मैच का फैसला आखिरी गेंद तक नहीं हो सका था। बडोनी के आउट होने के बाद सुपरजायंट्स को आखिरी ओवर में तीन विकेट के साथ पांच रन की जरूरत थी। हर्षल पटेल ने शुरुआती पांच गेंदों पर चार रन देने के साथ मार्क वुड और जयदेव उनादकट को आउट कर दिया।

स्कोर टाई होने के बाद हर्षल पटेल आखिरी गेंद फेंकने के लिये दौड़े और नॉन-स्ट्राइकर रवि बिश्नोई को रनआउट करने की कोशिश की, लेकिन वह स्टंप्स पर गेंद नहीं मार सके।

अंततः जब हर्षल ने आखिरी गेंद फेंकी तो 11वें नंबर के बल्लेबाज आवेश खान उसपर बल्ला न लगने के बावजूद रन लेने के लिये दौड़ पड़े। विकेटकीपर दिनेश कार्तिक गेंद को नहीं पकड़ सके और आवेश ने रन पूरा कर लिया।

राहुल ने इस जीत पर कहा, “अविश्वसनीय! यह चिन्नास्वामी है। मैं यहां बड़ा हुआ हूं, मुझे पता है कि यह देश का एकमात्र मैदान है जहां मैच अक्सर आखिरी गेंद पर खत्म होते हैं। हम जिस स्थिति में थे वहां से जीतना रोमांचक है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *