देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

राज्यसभा में कांग्रेस सदस्य ने झुग्गीवासियों को मुफ्त में फ्लैट देने की मांग की

नई दिल्लीए 15 मार्च ;ऐजेंसी सक्षम भारत । दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में पिछले दिनों झुग्गी बस्ती में आग लगने की घटना पर मंगलवार को राज्यसभा में चिंता जताते हुए कांग्रेस के एक सदस्य ने झुग्गीवासियों को मुफ्त में फ्लैट दिए जाने की मांग की।

उच्च सदन में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस पार्टी के शक्ति सिंह गोहिल ने गोकुलपुरी इलाके में पिछले दिनों झुग्गी बस्ती में आग लगने का मुद्दा उठाया।

उन्होंने कहा कि आग लगने की इस दर्दनाक घटना में सात लोगों की जान चली गई तथा कई लोग घायल हो गए। उन्होंने कहा ष्ष्एक समय था जब झुग्गी.झोपड़ियों में रहने वालों को मुफ्त में फ्लैट दिए जाते थे। ये लोग अत्यंत गरीब होते थेण्ण्ण्। अब ऐसा नहीं है और अब कहा जाता है कि पहले झुग्गी खाली करेंए फिर 35ए000 रुपये जमा करेंए हलफनामा दें और फिर बतौर किश्त एक लाख रुपये दें।ष्ष्

उन्होंने कहा ष्ष्झुग्गी. झोपड़ी में रहने वाला गरीब व्यक्ति कहां से यह सब कर पाएगा घ् ष्ष्

गोहिल ने कहा कि ये लोग झुग्गियों में रहते ही इसीलिए हैं क्योंकि ये अत्यंत गरीब हैं और अपना मकान इनके लिए सपना होता है। उन्होंने झुग्गी वासियों को मुफ्त में फ्लैट देने की मांग की।

उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के कुछ इलाके ऐसे हैं जहां आग लग जाने की स्थिति में दमकल वाहन नहीं पहुंच पाएंगेए इसलिए समय रहते इंतजाम जरूरी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *