देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

देश में बैंक जालसाजी के 100 से अधिक मामले लंबितए नहीं मिल रही जांच की मंजूरी रू भाजपा सांसद

नई दिल्लीए 15 मार्च ;ऐजेंसी सक्षम भारत । बैंक जालसाजी के मामले बड़ी संख्या में लंबित होने पर राज्यसभा में चिंता जताते हुए मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के एक सदस्य ने सरकार से इस मुद्दे पर तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की।

उच्च सदन में शून्यकाल के दौरान भाजपा सदस्य सुशील मोदी ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि देश में बैंक जालसाजी के करीब 50ए000 करोड़ रुपये के 100 से अधिक मामले लंबित हैं और राज्य सरकारें जांच के लिए अनुमति नहीं दे रही हैं।

उन्होंने कहा ष्ष् यस बैंक के पांच मामले डेढ साल से लंबित हैं और इनकी राशि 3ए364 करोड़ रुपये है। यस बैंक इनकी जांच की सिफारिश कर चुका है। इसी तरह से भारतीय स्टेट बैंक के 3ए046 करोड़ रुपये के मामले लंबित हैं।ष्ष्

उन्होंने दावा किया कि अकेले मुंबई में 13ए000 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक जालसाजी के मामले लंबित हैं और महाराष्ट्र सरकार इसकी जांच के लिए सीबीआई को अनुमति नहीं दे रही है।

सुशील मोदी ने सरकार से इस मुद्दे पर तत्काल हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया ताकि बैंक जालसाजी के मामलों की जांच हो सके।

भारतीय जनता पार्टी के लेफ्टिनेंट जनरल ;अवकाशप्राप्तद्ध डॉ डीण् पीण् वत्स ने देश में चिकित्सा शिक्षकों की कमी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि संकायए सुविधा और चिकित्सा संबंधी अवसंरचना मेडिकल जगत के बुनियादी स्तंभ हैं। उन्होंने कहा कि यूक्रेन में उत्पन्न हालात के कारण वहां चिकित्सा पाठ्यक्रम में अध्ययनरत छात्रों को वापस लाया गया है।

उन्होंने कहा कि तमाम परिस्थितियों को देखते हुए चिकित्सा शिक्षकों की सेवानिवृत्ति की उम्र बढ़ाई जानी चाहिए।

भाजपा के रामविचार नेताम ने छत्तीसगढ़ में खनन प्रभावित क्षेत्र के विकास के लिए प्रधानमंत्री खनिज क्षेत्र विकास कोष से दी जाने वाली राशि का कथित तौर पर समुचित उपयोग नहीं किए जाने का मुद्दा उठाया।

शून्यकाल में कांग्रेस के राजामणि पटेल ने मध्य प्रदेश के विंध्य क्षेत्र में वहां की प्रतिभाओं के विकास के लिए कलाए साहित्य एवं सांस्कृतिक अकादमी बनाए जाने की मांग की।

भाजपा के जीण् वीण् एलण् नरसिंह राव ने पूर्ववर्ती विजय नगर साम्राज्य के राजा कृष्णदेव राय के 558वें जन्म दिवस समारोह से जुड़ा मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि विभिन्न संस्कृतियों को पर्याप्त महत्व देने वाले राजा कृष्णदेव राय का जन्म दिवस समारोह धूमधाम से मनाया जाना चाहिए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *