व्यापार

इंस्टाग्राम ने बुमरैंग, हाइपरलैप्स स्टैंडअलोन ऐप्स को बंद किया

नई दिल्ली, 10 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। आईजीटीवी एप्लिकेशन के लिए समर्थन छोड़ने के तुरंत बाद, इंस्टाग्राम ने एप्पल के ऐप स्टोर और गूगल प्ले से अपने स्टैंडअलोन बूमरैंग के साथ-साथ हाइपरलैप्स ऐप्स को भी हटा दिया है।

इंस्टाग्राम के प्रवक्ता क्रिस्टीन पाई ने द वर्ज को दिए एक बयान में कहा, हमने मुख्य ऐप पर अपने प्रयासों को बेहतर ढंग से केंद्रित करने के लिए स्टैंडअलोन बूमरैंग और हाइपरलैप्स ऐप्स के लिए समर्थन हटा दिया है।

स्टोरीज में बूमरैंग अभी भी इन-ऐप समर्थित है और लेआउट स्टोर में एक स्टैंडअलोन ऐप बना हुआ है। हम लोगों के रचनात्मक होने और इंस्टाग्राम पर मजे करने के नए तरीकों पर काम करना जारी रखेंगे।

इंस्टाग्राम से बूमरैंग ने 2014 में वापस लॉन्च किया और यूजर्स को 10 शॉट्स के फटने से मिनी वीडियो बनाने की अनुमति दी।

301 मिलियन आजीवन वैश्विक डाउनलोड के साथ, बूमरैंग एक प्रसिद्ध ऐप था और लोग इसे हटाने के समय भी ऐप डाउनलोड कर रहे थे।

2014 में अनावरण किया गया, हाइपरलैप्स यूसर्ज को पेशेवर दिखने वाले टाइम-लैप्स वीडियो बनाने देता है और शायद अधिक महत्वपूर्ण बात, प्रभावशाली वीडियो स्थिरीकरण की पेशकश करता है। इस बीच, इंस्टाग्राम फीड में वीडियो के लिए स्वचालित कैप्शन पेश कर रहा है। वे क्रिएटर्स के लिए भी डिफॉल्ट रूप से सक्षम होंगे।

ऑटो-जेनरेटेड कैप्शन शुरू में चुनिंदा भाषाओं में उपलब्ध होंगे, लेकिन इंस्टाग्राम उन्हें और अधिक भाषाओं और देशों में विस्तारित करने की उम्मीद करता है।

अतिरिक्त से बधिर और कम सुनने वाले यूजर्स के लिए पहुंच में सुधार होना चाहिए, जिनके पास बोले जाने वाले वीडियो के लिए अधिक विकल्प होंगे।

निर्माताओं को स्वयं कैप्शन जोड़ने की आवश्यकता नहीं होगी। हालाँकि, इंस्टाग्राम ने यह भी नोट किया कि इससे उन लोगों को मदद मिलनी चाहिए जो केवल साउंड के साथ वीडियो देखना पसंद करते हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *