व्यापार

माइक्रोसॉफ्ट ने वीडियो चैट एप टीम्स के लिए मेश तकनीक का किया अनावरण

नई दिल्ली, 03 नवंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। माइक्रोसॉफ्ट ने अपने वीडियो चैट और सहयोगी प्लेटफॉर्म टीम्स के लिए मेश टेक्नोलॉजी का अनावरण किया है, जो विभिन्न भौतिक स्थानों में लोगों को सहयोगी और शेयर होलोग्राफिक अनुभवों में शामिल होने की अनुमति देगा।

इस तकनीक से लोग वर्चुअल मीटिंग में शामिल हो सकते हैं, चैट भेज सकते हैं, शेयर किए गए दस्तावेजों पर सहयोग कर सकते हैं और साथ ही कई अन्य सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

अब, मीटिंग में हर कोई शारीरिक रूप से उपस्थित हुए बिना उपस्थित हो सकता है, व्यक्तिगत अवतार और इमर्सिव स्पेस का उपयोग करके जिसे किसी भी डिवाइस से एक्सेस किया जा सकता है।

माइक्रोसॉफ्ट के कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष जेफ टेपर ने कहा, मेश टुगेदर मोड और प्रेसेंटर मोड जैसी मौजूदा टीम सुविधाओं पर बनाता है जो रिमोट और हाइब्रिड मीटिंग्स को अधिक सहयोगी और लंबी बनाते हैं।

टीमें मेश को कोई भी मानक स्मार्टफोन और लैपटॉप से लेकर मिश्रित-वास्तविकता वाले हेडसेट तक एक्सेस कर सकेंगे। ऑनलाइन मीटिंग को अधिक व्यक्तिगत, आकर्षक और मजेदार बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।

माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष और सीईओ सत्य नडेला ने कहा कि टीम कनेक्ट शेयर चैनलों को सक्षम बनाता है जो ग्राहकों, भागीदारों और आपूर्तिकर्ताओं जैसे बाहरी पक्षों के साथ संवाद करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *