व्यापार

लोकल लैंग्वेज टेक प्लेटफॉर्म वर्से इनोवेशन ने जुटाए 450 मिलियन अमेरिकी डॉलर

बेंगलुरू, 12 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारत के सबसे बड़े स्थानीय भाषा प्रौद्योगिकी प्लेटफॉर्म वर्से इनोवेशन ने गुरुवार को घोषणा की है कि उसने मार्की ग्लोबल इनवेस्टर्स सिगुलर गफ, बैली गिफोर्ड, कार्लाइल एशिया पार्टनर्स ग्रोथ आईआई के सहयोगी और अन्य से 45 करोड़ डॉलर से अधिक फंड जुटाए हैं।

कंपनी ने कहा कि निवेश देश में सबसे तेजी से बढ़ते स्थानीय भाषा एआई-संचालित सामग्री मंच के रूप में अपनी नेतृत्व की स्थिति को मजबूत करने पर केंद्रित होगा।

मल्टी-मिलियन-डॉलर का निवेश इस साल फरवरी में अल्फा वेव वेंचर्स, ग्लेड ब्रुक कैपिटल पार्टनर्स, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और क्यूआईए के माध्यम से फाल्कन एज कैपिटल से 200 मिलियन डॉलर प्लस फंड जुटाने का अनुसरण करता है, जो 2021 की पहली छमाही में 650 मिलियन डॉलर कुल पूंजी वृद्धि हुई है। ।

कंपनी के पास 50 मिलियन से अधिक रचनाकारों का एक स्थानीय भाषा निमार्ता आधार है और इसकी स्थानीय भाषा सामग्री पारिस्थितिकी तंत्र है, जो प्रति माह 80 बिलियन से अधिक वीडियो प्ले का अनुभव करता है।

वर्से इनोवेशन का टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म भारत के सबसे बड़े शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म जोश और भारत के सबसे बड़े स्थानीय भाषा कंटेंट प्लेटफॉर्म डेलीहंट में देश के हर दो इंटरनेट उपयोगकर्ताओं में से एक को सेवा प्रदान करता है।

शॉर्ट-वीडियो ऐप जोश के 115 मिलियन से अधिक एमएयू (मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता) और 56 मिलियन से अधिक डीएयू (दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता) हैं। डेलीहंट देश में 14 भाषाओं में हर महीने 300 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं को सेवा प्रदान करता है।

वर्से ने कहा कि मौजूदा निवेशकों सोफिना ग्रुप, कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी और बीसीएपी ने भी नए दौर में भाग लिया है, जिससे पांच महीने पहले के अपने पहले दौर से इसके मूल्यांकन को दोगुना करने में मदद मिली।

कंपनी ने जोर देकर कहा, वर्से ने अपनी एआई ओब्लिक एमएल और डेटा विज्ञान क्षमताओं को गहरा और व्यापक बनाने की योजना बनाई है, ताकि सभी यूजर्स, जुड़ाव और प्रतिधारण मेट्रिक्स में अपनी नेतृत्व स्थिति को और व्यापक बनाया जा सके और मुद्रीकरण को आगे बढ़ाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *