राज्यों के जीएसटी बकाये को लेकर चिदंबरम ने वित्त मंत्री पर निशाना साधा

नई दिल्ली, 16 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने बुधवार को पंजाब, राजस्थान और छत्तीसगढ़ को केंद्र की ओर से जीएसटी बकाये का भुगतान नहीं किए जाने का दावा किया और कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण यह कहना गलत है कि सभी राज्यों को बकाये का भुगतान कर दिया गया है।

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने निर्मला सीतारमण की एक निजी अंग्रेजी चैनल के साथ बातचीत का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘कल वित्त मंत्री ने एक चैनल के साथ साक्षात्कार में, बहुत ही गुस्से में कहा कि सभी राज्यों को जीएसटी बकाये का भुगतान कर दिया गया है। वित्त मंत्री की बात सही नहीं है। उनका गुस्सा उचित नहीं है।’’

चिदंबरम के अनुसार, छत्तीसगढ़ का एक जून, 2021 तक जीएसटी बकाया 3,069 करोड़ रुपये है, इसके बावजूद वित्त मंत्री ने दावा किया कि उन्होंने सभी राज्यों का जीएसटी बकाया चुका दिया है! उन्होंने कहा, ‘‘राजस्थान का 31 मार्च, 2021 तक जीएसटी बकाया 4635 करोड़ रुपये था। इस संख्या का जिक्र मुख्यमंत्री द्वारा वित्त मंत्री को लिखे गए पत्र में किया गया था। 2021-22 में मई तक और 2507 करोड़ रुपये जोड़ें। राजस्थान का अब तक का कुल बकाया 7142 करोड़ रुपये है।’’ कांग्रेस नेता ने यह भी कहा, ‘‘एक जून, 2021 तक पंजाब का जीएसटी बकाया 7393 करोड़ रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *