मृतक पुलिसकर्मियों के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद देगी महाराष्ट्र सरकार

मुंबई, 02 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने पुणे में पुलिस कल्याण पेट्रोल पंप के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कोरोना महामारी की वजह से जान गंवाने वाले पुलिसकर्मचारियों को श्रद्धांजलि दी। अजीत पवार ने कहा कि पुलिस विभाग को हमेशा चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में काम करना होता है और समाज को बचाना होता है। महामारी में पुलिस विभाग सहित सभी संस्थान दिन-रात काम कर रहे हैं।

इसी बीच अजीत पवार ने कोविड से जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिवार को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि आर्थिक मदद के तौर पर प्रदेश सरकार मृतक पुलिसकर्मियों के परिवार को 50 लाख रुपए मुहैया कराएगी।

समाचार एजेंसी एएआई के मुताबिक उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि कोरोना से हमारे कई पुलिस अधिकारी संक्रमित हुए और कई की जान गई। राज्य सरकार ने कोरोना से मरने वालों के परिवारों को 50 लाख रुपए का मुआवजा देने का निर्णय लिया। सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा पुलिसबल के घरों का है। इस समस्या के समाधान के लिए हमने अपने बजट में 700 करोड़ रुपए की व्यवस्था की है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में पुलिसकर्मी लगातार कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ रहे है। मार्च 2020 से लेकर अप्रैल 2021 तक संक्रमण की वजह से 403 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है। जिनमें से मुंबई पुलिस के 105, ठाणे के 34, नागपुर के 22, पुणे के 16, नवी मुंबई के 12, नासिक शहर के 11 और नासिक ग्रामीण के 10 कर्मी शहीद हुए। बाकी के जिलों में 9 से कम पुलिसकर्मियों की मौत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *