आजम खान की रिपोर्ट हुई कोरोना निगेटिव लेकिन फेफड़ों और किडनी में इंफेक्शन, अस्पताल में ऑक्सिजन सपोर्ट पर

लखनऊ, 01 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान की कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है लेकिन उनकी हालत अभी भी गंभीर है। वह लखनऊ के मेदांता अस्पताल में ऑक्सिजन सपोर्ट पर हैं। आजम खान पोस्ट कोविड फाइब्रोसिस और फेफड़ों में कैविटी से पीड़ित हैं।

उनकी किडनी में भी इंफेक्शन है। आजम 1 मई से यहां भर्ती हैं।अस्पताल की ओर से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, 72 वर्षीय आजम खान के स्वास्थ्य में सोमवार को सुधार दिखा, लेकिन वह अस्पताल की क्रिटिकल केयर टीम की निरंतर देखभाल में है।

आजम और उनके 30 वर्षीय बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला 30 अप्रैल को कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए थे और 1 मई को लखनऊ के मेदांता में भर्ती कराया गया था, तब से उनका इलाज चल रहा है।

अब्दुल्ला की रिपोर्ट पहले ही निगेटिव आ चुकी है और वार्ड में चिकित्सा निगरानी में हैं। इस बीच, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) के कार्यकारी सदस्य जफरयाब जिलानी को मंगलवार को मेदांता अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।

20 मई को सिर में चोट लगने के बाद वरिष्ठ अधिवक्ता के मस्तिष्क में रक्त के थक्के जम गए थे।थक्के के लिए उनका ऑपरेशन किया गया था और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। अस्पताल ने कहा, ‘जफरयाब जिलानी की हालत स्थिर है और उनमें संतोषजनक सुधार दिख रहा है। उन्हें मंगलवार को छुट्टी दे दी जाएगी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *