व्यापार

इमेज विवरण तक पहुंच को आसान बनाने के लिए ट्विटर परिवर्तनों का कर रहा परीक्षण

सैन फ्रांसिस्को, 10 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने घोषणा की है कि वह प्लेटफॉर्म पर सभी के लिए ऑल्ट टेक्स्ट विवरण को अधिक उपयोगी और प्रमुख बनाने के लिए नई एक्सेसिबिलिटी सुविधाओं का परीक्षण कर रहा है।

परिवर्तन के साथ, विवरण वाली इमेजिस को आल्ट कहने वाला एक बैज दिया जाएगा और उस बैज पर क्लिक करने पर विवरण दिखाई देगा।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, बदलाव को आने में काफी समय हो गया है, लेकिन यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि ट्विटर के पास 2020 तक एक समर्पित एक्सेसिबिलिटी टीम नहीं थी।

ट्विटर के अनुसार, लगभग 3 प्रतिशत यूजर्स को एक महीने के लिए नई सुविधाओं को आजमाने का मौका मिलेगा और यह अप्रैल की शुरूआत में वैश्विक स्तर पर शुरू हो जाएगा।

तब तक, ऐसा लगता था कि अधिकांश लोगों के पास तब तक वैकल्पिक पाठ विवरण तक पहुंच नहीं होगी जब तक कि वे स्क्रीन रीडर का उपयोग नहीं कर रहे हैं या बहुत सारे हुप्स के माध्यम से कूदने के इच्छुक नहीं हैं।

जैसा कि ट्विटर ने अपने धागे के अंत में उल्लेख किया है, यूजर्स ने इस कार्यक्षमता के लिए कुछ समय इंतजार किया है। इमेज विवरण 2016 में पेश किए गए थे, लेकिन वे मंच पर विशेष रूप से प्रमुख नहीं रहे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि ट्विटर ने अतीत में एक्सेसिबिलिटी सुविधाओं को कैसे संभाला।

2020 के अंत तक, कर्मचारियों को अपनी नियमित नौकरियों के साथ-साथ उन पर काम करने के लिए स्वेच्छा से काम करना पड़ता था और ट्विटर को उन लोगों के लिए उपयोग करना आसान बनाने के लिए समर्पित कोई टीम नहीं थी, जिन्हें इसकी सबसे अधिक आवश्यकता थी। टीम के निर्माण के बाद से, ट्विटर ने वॉयस ट्वीट और वीडियो में लाइव कैप्शन जोड़ा है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *