मनोरंजन

कमल हसन ने अपने नये वर्चुअल अवतार की घोषणा की

मुंबई, 10 नवंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कमल हसन ने अपने डिजिटल अवतारों, एनएफटी को एक्सक्लूसिव रूप से लॉन्च करने के लिए लोटस मीडिया एंटरटेनमेन्ट के माध्यम से भारत के पहले प्रीमियम लाइसेंसधारी डिजिटल कलेक्टिबल्सप्लेटफॉर्म फैंटिको के साथ साझेदारी की है। वे मेटावर्स में भी डेब्यू करेंगे। फैंटिको गेम आधारित मेटावर्स लॉन्च करने जा रहा है, जहाँ इस मशहूर एक्टर की अपनी एक दुनिया होगी।

इससे पूरी दुनिया में उनके फैन्स को उनकी दुनिया से जुड़कर उनसे संपर्क करने का मौका मिलेगा। उन्हें उनके डिजिटल अवतारों को जानने, स्मृति चिन्ह और प्रतीकों को- फिजिकल रूप और डिजिटल रूप में खरीदने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही मिलने-जुलने का सेशन और कई और तरीकों से संपर्क करने का मौका मिलेगा।

वैसे अभी तक मेटावर्स और उनकी वर्चुअल दुनिया की जानकारियों को गुप्त रखा गया है, लेकिन इस प्लेटफॉर्म ने खुलासा किया है कि वे एनएफटी की लिस्ट को पहले लॉन्च करेंगे।इससे फैन्स इस आइकन के करीब आने का मौका मिलेगा। कमल हसन ने हमेशा अलग-अलग तरह की विधाओं की फिल्मों में अपने लुक्स और तकनीक के इस्तेमाल से प्रयोग किये हैं। यह बहुत स्वाभाविक है कि उन्होंने वर्चुअल दुनिया में अपनी उपस्थिति को महसूस कराया है, जिसे मनोरंजन की दुनिया का भविष्य माना जा रहा है।

कमल हसन कहते हैं, “मैं इस उभरती हुई डिजिटल और फिजिकल दुनिया को जानने के लिये बेहद उत्सुक हूँ, जिसे अब मेटावर्स के नाम से जाना जा रहा है। छह दशकों से भी ज्यादा के जीवन के मेरे सफर ने मेरी पर्सनल और प्रोफेशनल जीवन के उस अंतर को मिटा दिया है। यह मेटावर्स के लिये मेरी पेशकश होगी।”

अभयानंद सिंह, फाउंडर, फैंटिको ने कहा, “हमें यह बताते हुए बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है कि हम गेम-बेस्ड मेटावर्स लॉन्च करने जा रहे हैं, जोकि भारत में अनूठा है। हमारे प्लेटफॉर्म पर कमल हसन जैसे लीजेंड के होने से फैन्स को शामिल करने के भविष्य को अपनाने के लिये ज्यादा से ज्यादा से ज्यादा क्रिएटर्स के लिये एक मिसाल पेश करेगा।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *