देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

देशभर में धूमधाम से मनाई जा रही ईद, राष्ट्रपति मुर्मू, पीएम मोदी और सीएम योगी ने दी बधाई

नई दिल्ली, 11 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पूरे देश में आज ईद मनाई जा रहा है। इस खास अवसर पर पर मुस्लिम समाज के लोगों ने ईदगाह में ईद की नमाज अदा कर अमन की दुआ मांग रहे हैं। दिल्ली की जामा मस्जिद में ईद की नमाज पढ़ने के लिए बड़ी संख्या में नमाजी पहुंचे हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को बधाइयां दी हैं। बता दें कि बुधवार शाम भारत में ईद के चांद का दीदार हुआ और लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर इस मौके पर लोगों में आपसी भाईचारा बढ़ने की कामना की। उन्होंने प्रार्थना की कि यह त्योहार करुणा, एकजुटता और शांति की भावना फैलाए। वहीं, सीएम योगी ने देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा, ईद-अल-फितर का त्योहार खुशी और मेल-मिलाप का संदेश लेकर आता है। खुशियों का यह त्योहार सामाजिक एकता को मजबूत करने के साथ ही आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ाता है। यह पर्व अमन-चैन और सौहार्द का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि ईद के पर्व पर सभी को सद्भाव तथा सामाजिक सौहार्द को और सुदृढ़ करने का संकल्प लेना चाहिए।

ईद पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से मुस्लिम भाइयों और बहनों को ईद-उल-फितर की मुबारकबाद देती हूँ। रमजान के पावन महीने के बाद मनाए जाने वाले इस पर्व से एकता, सद्भाव और भाईचारे की भावना का संचार होता है। खुशियां बांटने का यह त्योहार क्षमा और दान करने की प्रेरणा देता है। मैं इस पवित्र अवसर पर कामना करती हूँ कि हमारा देश निरंतर प्रगति के मार्ग पर बढ़े और सब देशवासी सदा अमन-चैन से रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *