देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

भाजपा के संकल्प पत्र में सिक्किम को नई ऊंचाइयों तक ले जाने का वादा

-राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जारी किया विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र

गंगटोक, 11 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज सुबह यहां सिक्किम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का संकल्प पत्र (चुनाव घोषणापत्र) जारी किया। राजधानी गंगटोक के मनन भवन केंद्र में जारी संकल्प पत्र में भारतीय जनता पार्टी ने राज्य के मतदाताओं से सिक्किम को नई ऊंचाइयों तक ले जाने का वादा किया है।

संकल्प पत्र में वादा किया गया है कि केंद्र सरकार के साथ मिलकर राज्य में विश्वस्तरीय आईआईएम की स्थापना की जाएगी। युवाओं को सशक्त बनाने और राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए होटल प्रबंधन संस्थान स्थापित किया जाएगा। पार्टी राज्य के किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं। पीएम-किसान योजना के तहत किसानों को सालाना 5000 रुपये का नकद लाभ मिलेगा।

जेपी नड्डा ने खचाखच भरे संवाददाता सम्मेलन में कहा एग्री-इन्फ्रॉ मिशन के लिए 500 करोड़ रुपये का कोष स्थापित किया जाएगा। इससे कृषि के बुनियादी ढांचे में सुधार किया जाएगा। सिक्किम में क्षेत्रीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान की स्थापना की जाएगी। राज्य की महिलाओं को सशक्त कर 15,000 लखपति दीदी बनाई जाएंगी।

संकल्प पत्र में वादा किया गया है कि पांच वर्ष में सिक्किम में महिलाओं और युवाओं के लिए 25,000 रोजगार के अवसर पैदा किए जाएंगे। ‘अम्मा सामुदायिक कैंटीन’ की स्थापना भी की जाएगी। यहां लोगों को सब्सिडी वाला भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। इस कैंटीन का संचालन महिलाएं करेंगी।

रोडवेज, रेलवे और वायुमार्ग की महत्वपूर्ण परियोजनाओं के समन्वित कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए ‘सिक्किम गति शक्ति मास्टर पैन’ लॉन्च किया जाएगा। इस मौके पर राज्य के सभी प्रमुख भाजपा नेता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *