खेल

जमैका को 13.0 से हराकर भारत हॉकी5 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में

मस्कट, 29 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। मनिंदर सिंह के चार गोल की मदद से भारत ने जमैका को तीसरे और आखिरी पूल मैच में 13.0 से हराकर एफआईएच हॉकी 5 पुरूष विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। मनिंदर ने दूसरे मिनट में दो गोल करने के बाद 28वें और 29वें मिनट में गोल दागे। ये चारों फील्ड गोल थे।

इसके अलावा मनजीत (पांचवां और 24वां), राहील मोहम्मद (16वां और 27वां) और मनदीप मोर (23वां और 27वां) ने दो दो गोल किये जबकि उत्तम सिंह (पांचवां), पवन राजभर (नौवां) और गुरजोत सिंह (14वां) ने एक एक गोल किया। भारत ने पहले ही मिनट से आक्रामक हॉकी दिखाई और मनिंदर सिंह ने लगातार दो गोल दाग दिये। इसके बाद उत्तम और मनजीत के एक एक गोल से पहले छह मिनट में स्कोर 4.0 हो गया।

अच्छी बढत बनाने के बाद भी भारतीय खिलाड़ियों ने हमले बोलना बंद नहीं किया। पवन ओर गुरजोत ने गोल करके हाफटाइम तक स्कोर 6.0 कर दिया। दूसरे हाफ में भी यही कहानी रही और गेंद पर नियंत्रण के मामले में भारत काफी आगे रहा। राहील, मनदीप, मनजीत और मनिंदर ने गोल करके भारत को बड़ी जीत दिलाई। भारत ने पूल बी में स्विटजरलैंड केा हराया था लेकिन मिस्र से हार गया था। इस जीत के साथ भारत ने अंतिम आठ में जगह बना ली।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *