देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

खड़गे-राहुल ने दी ऑस्ट्रेलिया को बधाई, भारतीय टीम के खेल को साराहा

नई दिल्ली, 20 नवंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी नेता राहुल गांधी ने भारत को हराकर क्रिकेट विश्व0 कप फाइनल जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई दी और साथ ही टीम इंडिया की जय-जयकार करते हुए कहा कि हर भारतीय को टीम पर गर्व है।

खड़गे ने एक्स पर लिखा, “टीम ऑस्ट्रेलिया को बधाई। भारत ने अच्छा खेला और दिल जीत लिया। आपकी प्रतिभा और खिलाड़ी की भावना खेल में दिखाई दे रही थी। पूरे विश्वख कप में आपके उल्लेखनीय प्रदर्शन पर हर एक भारतीय को गर्व है। हम हमेशा आपका उत्साहवर्धन करेंगे और आपकी उपलब्धियों को संजोकर रखेंगे।” खड़गे ने पार्टी के कई नेताओं के साथ पार्टी मुख्यालय में टीवी पर क्रिकेट मैच देखा।

राहुल गांधी ने भारतीय क्रिकेट टीम के साथ एकजुटता दिखाते हुए एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “टीम इंडिया, आपने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया! जीतें या हारें – हम आपको प्यार करते हैं और हम अगला मैच भी जीतेंगे।” राहुल गांधी ने आगे लिखा, “विश्वह कप में शानदार जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई।”

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “बहुत अच्छा खेला, ऑस्ट्रेलिया! पूरी श्रृंखला में शानदार क्रिकेट खेली टीम इंडिया।” रमेश ने हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी कटाक्ष किया। उन्हों ने कहा, “प्रधानमंत्री को अहमदाबाद के उस स्टेडियम में रहने का समय मिला, जिसका नाम उन्होंने अपने नाम पर रखा।”

राज्यसभा ने सांसद ने कहा, “कल से वह राजस्थान और तेलंगाना में कांग्रेस को गाली देने और बदनाम करने के लिए वापस आएंगे। लेकिन फिर भी उन्होंने मणिपुर का दौरा करना उचित नहीं समझा, जो अभी भी तनावपूर्ण स्थिति झेल रहा है और पीड़ित है। मोदी की प्राथमिकताएं स्पष्ट हैं।”

ऑस्ट्रेलिया ने अपना छठा एकदिवसीय विश्वथ कप खिताब शानदार अंदाज में जीता। ट्रैविस हेड ने जोरदार शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई। जीत के लिए 241 रन का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सात ओवर शेष रहते जीत हासिल कर ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी की और 240 रन पर ऑल आउट हो गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *