खेल

टीम इंडिया का स्टार खिलाड़ी फिट, बांग्लादेश के खिलाफ मिल सकता है मौका

नई दिल्ली, 14 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय टीम एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंच चुकी है। लेकिन अभी एक और मुकाबला होना बाकी है। फाइनल 17 सितंबर को खेला जाएगा, इससे पहले 15 सितंबर को भारत और बांग्लादेश के बीच मैच होना है। वैसे तो इस मैच का कोई महत्व नहीं है। टीम इंडिया जीतेगी तो उसके छह अंक हो जाएंगे, वहीं अगर बांग्लादेश ने जीत दर्ज की तो उनके पास दो अंक हो जाएंगे, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पडऩे वाला। इस बीच बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए एक गुड न्यूज आई है। टीम इंडिया का स्टार खिलाड़ी अब लगता है कि फिट हो गया है, ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उसे खेलने का मौका प्लेइंग इलेवन में मिल सकता है।
श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के लिए एशिया कप 2023 में केवल दो ही मैच खेले हैं। इसमें से एक में तो उनकी बल्लेबाजी ही नहीं आई और दूसरे में आई भी तो उनका बल्ला नहीं चला। टीम इंडिया ने एशिया कप में अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलकर किया था। भारतीय टीम की बल्लेबाजी हो गई, लेकिन इसी बीच बारिश आई और उसके बाद मैच बराबरी पर खत्म हो गया। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने 9 गेंद पर 14 रन बनाए और आउट हो गए। नेपाल के खिलाफ खेले गए दूसरे मुकाबले में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई, क्योंकि रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने ही जरूर रन जुटा लिए। इसके बाद जब सुपर 4 में भारत और पाकिस्तान मैच की बारी आई तो श्रेयस अय्यर फिर चोटिल हो गए और उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर जाना पड़ा। उनकी जगह केएल राहुल की एंट्री होती है और उन्होंने शानदार शतक लगाकर बेहतरीन कमबैक किया। इसके बाद श्रीलंका के मैच में भी वे नहीं खेल पाए। लेकिन अब पता चला है कि वे ठीक हो गए हैं।
भारत और बांग्लादेश के बीच हुए मुकाबले से पहले जब भारतीय टीम प्रैक्टिस के लिए उतरी तो श्रेयस अय्यर भी नजर आए। इससे लगता है कि वे अब ठीक हो गए हैं। वैसे भी बांग्लादेश के खिलाफ होने वाला मुकाबला बहुत ज्यादा अहम नहीं है, क्योंकि टीम इंडिया ने पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। ऐसे में इस मुकाबले में कुछ खिलाडिय़ों को रेस्ट देने के बारे में सोचा जा सकता है। चाहे केएल राहुल या फिर ईशान किशन। ईशान किशन वैसे तो सलामी बल्लेबाज हैं, लेकिन अब अब वे मिडल आर्डर में भी फिट हो गए हैं। ऐसे में इन दोनों में से किसी एक को रेस्ट देकर श्रेयस अय्यर को एक बार फिर से मौका दिया जाए तो ताज्जुब नहीं होना चाहिए। वैसे भी श्रेयस अय्यर करीब आठ महीने बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें भी मैच प्रैक्टिस की जरूरत है और इससे ये भी पता चलेगा कि वे पूरी तरह से फिट हैं कि नहीं। वे विश्व कप के टीम इंडिया स्क्वाड में भी शामिल हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *