खेल

एशियाई खेलों के लिए भारतीय फुटबॉल टीम का ऐलान, सुनील छेत्री का नाम शामिल, कोच इगोर स्टिमक का जाना तय नहीं

नई दिल्ली, 14 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। अनुभवी स्ट्राइकर सुनील छेत्री हांगझोउ एशियाई खेलों के लिए चुनी गई दूसरे दर्जे की भारतीय टीम में एकमात्र जाना माना नाम है जबकि मुख्य कोच इगोर स्टिमक का जाना अभी तय नहीं है। अधिकांश क्लबों ने 21 सितंबर से शुरू हो रही एशियाई खेलों की फुटबॉल स्पर्धा के लिए भारतीय टीम में चुने गए 22 खिलाड़ियों को रिलीज करने को लेकर अनिच्छा जताई है क्योंकि उसी दौरान आईएसएल भी खेला जाना है।

एआईएफएफ अध्यक्ष और भाजपा नेता कल्याण चौबे ने मंत्रालय से लंबी बातचीत के बाद टीम भेजने पर स्वीकृति हासिल की थी क्योंकि एशियाई खेलों में भाग लेने के सरकार के मानदंडों पर फुटबॉल टीम खरी नहीं उतरती थी। लंबी बातचीत के बाद एआईएफएफ ने दोयम दर्जे की टीम चुनी है जिसमें मूल 22 में से नौ ही खिलाड़ी हैं। बाकी सभी क्लबों के अनुभवहीन खिलाड़ी हैं।

चीन रवानगी से तीन दिन पहले ही टीम का ऐलान हो सका है। मुख्य कोच स्टिमक का हांगझोउ जाना अभी तय नहीं है। उन्होंने पहले कहा था कि एशियाई खेल उनकी प्राथमिकता है। भारत को 19 सितंबर को चीन से, 21 सितंबर को बांग्लादेश और 24 सितंबर को म्यामां से खेलना है। छह समूहों में से शीर्ष दो प्री क्वार्टर फाइनल में जायेंगी। तीसरे स्थान की शीर्ष चार टीमें भी अंतिम 16 में होंगी।

टीम :गुरमीत सिंह, धीरज सिंह मोइरांगथेम, सुमित राठी, नरेंदर गेहलोत, अमरजीत सिंह कियाम, सैमुअल जेम्स, राहुल केपी, अब्दुल रहीम अंजुकंदन, आयुष देव छेत्री, ब्राइस मिरांडा, अजफर नूरानी, रहीम अली, विंसी बरेटो, सुनील छेत्री, रोहित दानू, गुरकीरत सिंह, अनिकेत जाधव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *