खेल

बेन स्टोक्स अभी भी किसी भी प्रारूप में इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक: नासिर हुसैन

लंदन, 14 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पूर्व कप्तान नासिर हुसैन तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड पर इंग्लैंड की 181 रन की जीत में बेन स्टोक्स की 124 गेंदों में रिकॉर्ड तोड़ 182 रन की पारी से आश्चर्यचकित हैं और उन्होंने कहा कि यह ऑलराउंडर मेजबान टीम के पास सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।

स्टोक्स ने 182 रन की अपनी अद्भुत पारी में 15 चौके और नौ छक्के लगाए और इंग्लैंड के पुरुष वनडे में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सर्वोच्च व्यक्तिगत वनडे स्कोर का नया रिकॉर्ड भी बनाया। स्टोक्स ने तीसरे विकेट के लिए डेविड मलान (96) के साथ 165 गेंदों पर 199 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी भी की।

“स्टोक्स एक अभूतपूर्व क्रिकेटर हैं, वह वास्तव में हैं। लोगों ने पूछा कि क्या उसे वापस आना चाहिए या नहीं, लेकिन मेरे लिए यह पूरी तरह से बिना सोचे-समझे की बात थी।” मैच खत्म होने के बाद हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट से कहा, ”सिर्फ इसलिए कि वह गेंदबाजी करने में सक्षम नहीं हो सकता है, फिर भी वह किसी भी प्रारूप में हमारे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है।

स्टोक्स ने अपना अब तक का सबसे तेज़ एकदिवसीय शतक भी लगाया, उन्होंने अपना शतक केवल 76 गेंदों में पूरा किया, ओवल में भीड़ आक्रामक क्रिकेट के प्रदर्शन से मंत्रमुग्ध हो गई।

हुसैन ने कहा, “स्टोक्स ने हमेशा चौथे नंबर पर बल्लेबाजी नहीं की है और 13-2 पर आने का एक फायदा यह है कि उनके पास इतना अधिक समय था और उन्होंने इसे पूरी तरह से आंका। उन्होंने हमेशा ताकत दिखाई है, खासकर लेग साइड पर। वह हमेशा की तरह शानदार प्रदर्शन कर रहा था और मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड और अन्य टीमों को उससे सीखना होगा। ”

पिछले साल प्रारूप से संन्यास लेने के बाद वनडे क्रिकेट में स्टोक्स की शानदार वापसी ने श्रीलंका के महान क्रिकेटर कुमार संगकारा को भी प्रभावित किया। “स्टोक्स ने नेतृत्व किया ताकि दूसरों को उनके उदाहरण का अनुसरण करने और उन पर भरोसा करने का साहस मिले। उनकी प्रमुख भूमिकाओं में से एक है प्रेरित करना और संदेश फैलाना।”

“उन्होंने शानदार काम किया है और शुरुआत में इंग्लैंड की गति थोड़ी धीमी दिख रही थी, लेकिन फिर उनके शीर्ष चार में से किसी ने वास्तव में माहौल तैयार कर दिया। इंग्लैंड ने अपने रुख और विश्वास की पुष्टि की कि वे कैसे खेलना चाहते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *