खेल

ढाका में अंपायरिंग को लेकर हुए विवाद पर हरमनप्रीत कौर ने कहा- अपने किये का कोई पछतावा नहीं

नई दिल्ली, 21 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पिछले महीने ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में अपनी हरकतों के लिए दो मैचों का प्रतिबंध लगने के बावजूद, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि उन्हें अपने किये का कोई पछतावा नहीं है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में हरमन ने कहा, मैं यह नहीं कहूंगी कि मुझे किसी बात का पछतावा है क्योंकि दिन के अंत में एक खिलाड़ी के रूप में आप यह देखना चाहते हैं कि निष्पक्ष चीजें हो रही हैं। एक खिलाड़ी के रूप में आपको हमेशा खुद को और आप जो महसूस कर रहे हैं उसे व्यक्त करने का अधिकार है। उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि मैंने किसी खिलाड़ी या किसी व्यक्ति के लिए कुछ गलत कहा है। मैंने सिर्फ वही कहा है जो मैदान पर हुआ था। मुझे किसी बात का अफसोस नहीं है।

बता दें कि ढाका वनडे के दौरान, हरमनप्रीत ने अपने बल्ले से स्टंप तोड़कर अंपायरिंग पर अपनी नाराजगी व्यक्त की और फिर मैच के बाद की प्रस्तुति में अंपायरिंग को खराब करार दिया। हरमनप्रीत को अंपायरिंग निर्णय पर असहमति दिखाने के लिए तीन डिमेरिट अंक और मैच अधिकारियों की सार्वजनिक आलोचना के लिए एक और डिमेरिट अंक प्राप्त हुआ, इसके अलावा दो उल्लंघनों के लिए क्रमशः उनकी मैच फीस का 50 प्रतिशत और 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

आईसीसी के अनुसार, लेवल 2 के अपराध के लिए कौर पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड पर तीन डिमेरिट अंक जुड़े। परिणामस्वरूप, हरमनप्रीत सितंबर-अक्टूबर में हांग्ज़ोउ में एशियाई खेलों की टी20 प्रतियोगिता में भारत के अभियान के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *