खेल

पीएम मोदी से मिलना मेरे लिए सम्मान की बात : श्रीजा अकुला

नई दिल्ली, 16 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। श्रीजा अकुला, जिन्होंने हाल ही में बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में मिक्स्ड-डबल्स टेबल टेनिस स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था, को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नई दिल्ली में अपने आवास पर सम्मानित किया। 24 वर्षीय श्रीजा, जो ड्रीम स्पोर्ट्स फाउंडेशन (डीएसएफ) के एलीट एथलीट डेवलपमेंट प्रोग्राम, ‘वन ड्रीम, वन लक्ष्य’ का हिस्सा रही हैं, ने अपने साथी शरथ कमल के साथ प्रतिष्ठित इवेंट में स्वर्ण पदक जीता और कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास में मिक्स्ड डबल्स में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय जोड़ी बनीं।

नई दिल्ली में भव्य कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए, श्रीजा ने इसे एक ऐसा क्षण बताया जिसे वह कभी नहीं भूल पाएंगी। उन्होंने कहा, माननीय पीएम मोदी से मिलना और उनके प्रेरक शब्द सुनना मेरे लिए सम्मान की बात थी। उनके द्वारा सम्मानित किया जाना एक ऐसा क्षण है जिसे मैं हमेशा संजो कर रखूंगी। मैं इस तरह के गर्मजोशी से स्वागत के लिए आभारी हूं और यह मुझे कड़ी मेहनत जारी रखने की प्रेरणा देता है।

श्रीजा उन 31 एथलीटों में शामिल थीं, जिन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में पदार्पण किया, जिन्होंने भारत के लिए पदक जीता। सम्मान समारोह में बोलते हुए, प्रधान मंत्री ने उल्लेख किया कि महिला एथलीटों द्वारा पदक जीतने से लड़कियों को करियर विकल्प के रूप में खेलों को चुनने के लिए कैसे प्रेरित किया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा, भारत की बेटियों ने हमें गौरवान्वित किया है! सभी महिला एथलीटों द्वारा जीते गए पदक भारत भर की लड़कियों को मुख्यधारा के खेलों में शामिल होने के लिए प्रेरित करेंगे।

खेलों में श्रीजा को उनके प्रदर्शन पर बधाई देते हुए, ड्रीम स्पोर्ट्स के सीओओ और सह-संस्थापक भावित शेठ ने कहा, हम अपने ही एथलीटों में से एक को राष्ट्र को गौरव दिलाते हुए देखकर खुश हैं। श्रीजा हमेशा एक समर्पित और दृढ़निश्चयी एथलीट रही हैं और जब हमने पहली बार उनकी खोज की तो हमने उनकी अपार क्षमता को पहचाना। उनका करियर और उपलब्धि पथ अत्यंत उत्साहजनक रहा है। हम उन्हें माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित किए जाने पर बधाई देते हैं और हम वास्तव में मानते हैं कि वह हर मान्यता की हकदार हैं। लेकिन यह अभी उनकी यात्रा की शुरुआत है, और हमें विश्वास है कि श्रीजा देश का नाम रोशन करती रहेंगी। हम उन्हें उनके खेल करियर में उनकी मदद करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करना जारी रखेंगे।

बता दें कि जब श्रीजा ने अप्रैल 2021 में ‘वन ड्रीम, वन लक्ष्य’ कार्यक्रम के साथ जुड़ीं तो उनकी विश्व रैंकिंग 130 थी। लेकिन इसके बाद अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत वह अब विश्व रैंकिंग में 77 वें स्थान पर आ गई हैं। लगातार अच्छे प्रदर्शन से श्रीजा को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में प्रतिस्पर्धा करने का अवसर मिला, जहां उन्होंने अपना पहला स्वर्ण पदक जीतकर देश को गौरवान्वित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *