व्यापार

महिंद्रा ने थार ई कॉन्सेप्ट को किया पेश, एनजीएलओ-पी1 प्लेटफार्म पर होगी आधारित

नई दिल्ली, 16 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। मोटर वाहन कंपनी महिंद्रा ने दक्षिण अफ्रीका में एक इवेंट के दौरान कटिंग एज ट्रैक्टर रेंज और 5-डोर थार.ई कॉन्सेप्ट को अनवील किया गया. इसके साथ स्कॉर्पियो एन एसयूवी को भी प्रदर्शित किया गया. कंपनी की ई कॉन्सेप्ट थार एनजीएलओ-पी1 प्लेटफ़ार्म पर आधारित है.
ऐसे में थार.ई की बात की जाये तो इसे एक्सपैंडेड बैटरी और लाइटवेट बॉडी कंस्ट्रक्शन का इस्तेमाल किया गया है. थार में 2776 मिमी से 2976 मिमी तक का व्हीलबेस देखने को मिलता है. कंपनी का दावा हैं कि 5-डोर थार.ई में जबरदस्त ऑफ-रोडिंग कैपेसिटी होगी. रैंप-ओवर एंगल, एप्रोच एंगल, डिपार्चर एंगल और वॉटर वेडिंग कैपेसिटी जैसे मामलों में अपने कंप्टीटर्स से बेहतर प्रदर्शन करेगी. 5-डोर थार.ई कॉन्सेप्ट का डिज़ाइन और स्टाइल मौजूदा थार से अलग है.
वहीं कार के डिजाइन की बात करें तो थार ई कॉन्सेप्ट में एलईडी डीआरएल सिग्नेचर्स, एक फ्लैट रूफ और एक साइड प्रोफाइल है. गाड़ी का पीछे का हिस्सा भी काफी आकर्षक है. जिसमें एलईडी टेललैंप्स, एक ब्लैक-आउट प्रोफ़ाइल और रियर टेलगेट इंटीग्रेटेड स्पेयर व्हील दिया गया.
महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक मॉडल एक सामान्य रियर पावरट्रेन और बैटरी कॉन्फिग़रेशन शेयर करते हैं. गाड़ी की सेल की बात करें तो इसका जिम्मा चीन की दिग्गज कार निर्माता कंपनी बीवाईडी से ब्लेड और प्रिज़मैटिक के पास रहने वाला है. इस इलेक्ट्रिक थार के 4डब्ल्यूडी सिस्टम के साथ आने की उम्मीद है, जिसमें प्रत्येक एक्सल पर डुअल मोटर लगी होंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *