खेल

बल्लेबाज रन बनाएंगे तो आपको आठवें क्रम पर बल्ले से योगदान देने वालों की जरूरत नहीं है: पंड्या

प्रोविडेंस, 09 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय टी20 कप्तान हार्दिक पंड्या ने मंगलवार को स्पष्ट कर दिया कि उनकी टीम सात बल्लेबाजों के साथ खेलना जारी रखेगी क्योंकि वह गेंदबाजी के मोर्चे पर कोई समझौता नहीं करना चाहते हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के पहले दो मैचों में हार के बाद भारत टीम में निचले क्रम के बल्लेबाजों को लेकर सवाल उठाया गया था, जो बल्ले से योगदान नहीं दे पा रहे थे। तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत की सात विकेट से जीत के बाद हार्दिक ने कहा कि अंतिम एकादश में बल्लेबाजी के सात विकल्प काफी हैं।

उन्होंने मैच के बाद प्रसारकों से कहा, ”एक समूह के रूप में हमने सात बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। हमें जिम्मेदारी लेनी होगी, जैसा कि आज हुआ। अगर बल्लेबाज रन बनाते हैं तो आपको आठवें नंबर पर किसी की जरूरत नहीं है।” पंड्या ने 44 गेंदों में 83 रन की मैच विजयी पारी खेलने के लिए टीम के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव की भी प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, ”जैसा कि सूर्यकुमार ने बताया कि वे (सूर्यकुमार और तिलक वर्मा) एक साथ खेलते हैं और एक साथ समय बिताते हैं। टीम में सूर्यकुमार जैसे किसी बल्लेबाज का होना अच्छा है। जब वह जिम्मेदारी लेता है तो इससे दूसरों को भी एक तरह का संदेश मिलता है।” अपनी पहली श्रृंखला खेल रहे तिलक वर्मा 37 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे क्योंकि भारत ने 13 गेंद शेष रहते 160 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *