खेल

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ और एसएमएसईएस के बीच समझौता

नई दिल्ली, 03 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने युवा फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए बुधवार को सुब्रतो मुखर्जी स्पोर्ट्स एजुकेशन सोसाइटी (एसएमएसईएस) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए।
एआईएफएफ के अनुसार, फेडरेशन के साथ-साथ एसएमएसईएस को भी इस एमओयू से लाभ होगा जिससे प्रतिष्ठित सुब्रतो कप, एक इंटर-स्कूल फुटबॉल टूर्नामेंट नई ऊंचाइयों पर पहुंच जाएगा।
एआईएफएफ महासचिव डॉ. शाजी प्रभाकरन ने कहा, सुब्रतो कप के साथ सहयोग करना हमारी युवा फुटबॉल संरचना को और मजबूत करने का एक और निर्णय है। इस तरह हमारे स्कूल भारत में प्रतिस्पर्धी फुटबॉल संरचना में और अधिक मजबूत हो जाएंगे। सुब्रतो मुखर्जी स्पोर्ट्स एजुकेशन सोसाइटी और एआईएफएफ के बीच यह सहयोग कई बदलाव लाएगा।
यह स्कूल में पढऩे वाली लड़कियों को भी फुटबॉल का हिस्सा बनने के लिए प्रोत्साहित करेगा और हमें सुब्रतो कप से नई प्रतिभाओं को खोजने में भी मदद मिलेगी। कुल मिलाकर, यह भारतीय फुटबॉल और सुब्रतो मुखर्जी स्पोर्ट्स एजुकेशन सोसायटी के लिए ऐतिहासिक दिन है।
एयर वाइस मार्शल आलोक शर्मा ने कहा, हमें सर्वश्रेष्ठ छात्रों की प्रतिभा और मनोवैज्ञानिक मानचित्र मिला है। हमें प्रधानमंत्री से 2047 का विजऩ मिला है, और एआईएफएफ का विजऩ भी उसी वर्ष के लिए है। इसलिए जब मैंने इस दृष्टिकोण के बारे में सुना, इसमें कोई संदेह नहीं था कि हमें इसका हिस्सा बनना था और हमें उम्मीद है कि हम इसमें योगदान करने में सक्षम होंगे।
इस एमओयू के तहत एसएमएसईएस, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ की युवा प्रतियोगिताओं में एक सुब्रतो ङ्गढ्ढ टीम को मैदान में उतारेगा, जिसका गठन सुब्रतो कप की विभिन्न आयु श्रेणियों में सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों को खोजकर किया जाएगा। इस टीम को बनाने के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *