देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

गोवा के सात विपक्षी विधायकों के निलंबन में ढील

पणजी, 01 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। गोवा विधानसभा अध्यक्ष रमेश तवाडकर ने सात निलंबित विपक्षी विधायकों को छूट देते हुए उनके निलंबन की अवधि दो दिन से घटाकर 24 घंटे कर दी है, जो आज दोपहर 12.30 बजे समाप्त हो रही है।

मणिपुर मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर सदन के वेल में पहुंचने के बाद स्पीकर ने सोमवार को सात विपक्षी विधायकों को दुर्व्यवहार के लिए दो दिनों के लिए निलंबित कर दिया था। लेकिन छूट के बाद, विधायक अब दोपहर 12.30 बजे प्रश्नकाल समाप्त होने के बाद शून्यकाल के दौरान चल रहे सत्र में भाग ले सकते हैं।

तवाडकर ने संवाददाताओं से कहा, “विपक्षी विधायकों के वरिष्ठ सदस्यों ने मुलाकात की और घटना पर चर्चा की। तब मैंने निलंबन को 24 घंटे के लिए कम करने का फैसला किया, जो दो दिनों के लिए था।”

सातों विधायकों ने ‘मणिपुर बचाओ, भारत बचाओ’ संदेश लिखी तख्तियां लहराते हुए मणिपुर पर चर्चा की मांग की। आप विधायक क्रूज़ सिल्वा द्वारा पेश किए गए निजी सदस्यों के प्रस्ताव के बाद वे सदन के वेल में आ गए थे स्पीकर ने अनुमति नहीं दी. जब महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के विधायक जीत अरोलकर शून्यकाल के दौरान बोल रहे थे, तो सात विधायक वेल से उनकी सीट पर चले गए और उन्हें परेशान किया।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने तुरंत विधायकों के खिलाफ उनके कृत्य के लिए कार्रवाई की मांग की और कहा कि विधायक को परेशान करना और बोलने के दौरान उनके कागजात और माइक छीनना सही नहीं था। सावंत ने विपक्षी विधायकों के खिलाफ नियम 289 के तहत कार्रवाई की मांग की थी, जिस पर तदनुसार कार्रवाई की गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ykhij,lhj,lhi