खेल

दबंग दिल्ली और चेन्नई लायंस ने यूटीटी सीजन-4 के सेमीफाइनल जगह बनायी

पुणे, 27 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) के चौथे सीजन में दबंग दिल्ली और चेन्नई लायंस ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। बुधवार रात को यहां महालुंगे-बलेवादी के शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में हुए मुकाबले में दबंग दिल्ली ने मौजूदा चैंपियन चेन्नई लायंस के खिलाफ 9-6 से जीत दर्ज की।
इसके साथ ही दिल्ली ने 42 और चेन्नई ने 41 अंक के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। पुरुष एकल में साथियान ने सरथ कमल को 11-10, 11-3, 11-6 से हराया। महिला एकल में अकुला श्रीजा यांग्झी लियू से 8-11, 11-8, 8-11 से हार गईं।
चौथे सीजन में दबंग दिल्ली और चेन्नई लायंस ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। कल हुए मुकाबले में दिल्ली ने मौजूदा चैंपियन चेन्नई लायंस के खिलाफ 9-6 से जीत दर्ज की। महिला एकल में अकुला श्रीजा यांग्झी लियू से 8-11, 11-8, 8-11 से हार गईं। चौथे सीजन में दबंग दिल्ली और चेन्नई लायंस ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।
टीटीएफआई के तत्वावधान में नीरज बजाज और वीटा दानी द्वारा प्रवर्तित फ्रेंचाइजी-आधारित लीग 2017 में अपनी स्थापना के बाद से भारतीय टेबल टेनिस के लिए गेम-चेंजर रही है।
अंत में दबंग दिल्ली के टीटीसी खिलाड़ी ने धैर्य बनाए रखा और गोल्डन प्वाइंट के जरिए मैच जीत लिया।
कई बार के एशियाई खेलों के पदक विजेता दूसरे गेम की शुरुआत में थके हुए दिखे। साथियान ने 11-3 से मैच जीतने से पहले तेजी से बढ़त बना ली। तीसरे मैच में भी वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे और दोनों फ्लैंक पर सटीक फोरहैंड शॉट्स के की बदौलत 11-6 से मैच जीत लिया।
दुनिया की 30वें नंबर की खिलाड़ी यांगजी लियू ने रोमांचक महिला एकल मैच में श्रीजा अकुला को 2-1 से हराकर चेन्नई लायंस को फिर से बराबरी पर ला खड़ा किया। मैच के शुरुआत में यांगज़ी पिछड़ रही थी, क्योंकि श्रीजा ने तेजी से अंक जुटाने के लिए अपने बेदम बैकहैंड का इस्तेमाल किया। ऑस्ट्रेलियाई पैडलर ने हालाँकि जमने के बाद खेल बदल दिया और शुरुआती मैच 11-8 से जीत लिया, इससे पहले श्रीजा ने वापसी करते हुए अगले मैच को 11-8 से जीत लिया और मैच को निर्णायक गेम मे ले गए। लियू ने आखिरी मैच 11-8 से जीतकर मैच अपने नाम कर लिया।
इसी तरह टाई का तीसरा मैच (मिश्रित युगल) साथियान और बारबोरा बालाज़ोवा के पक्ष में गया, जिन्होंने सरथ और यांगज़ी को 2-1 से हराकर अपने फ्रेंचाइजी की बढ़त बना ली थी। साथियान और बारबोरा ने समन्वय बनाने के साथ पहले दो मैच 11-7, 11-6 से जीते लेकिन तीसरा मैच वह 7-11 से हार गए।
दुनिया के 32वें नंबर के खिलाड़ी बेनेडिक्ट डूडा ने चौथे मैच में अपने आक्रामकता के साथ अपना खेल दिखाते हुए जॉन पर्सन को 2-1 (8-11, 11-6, 11-7) से हराकर गत चैंपियन को मुकाबले में उम्मीद जगाए रखा। हालांकि, बारबोरा ने प्राप्ति सेन को 2-1 (11-6, 4-11, 11-9) से हराया और दबंग दिल्ली टीटीसी के लिए आसान जीत सुनिश्चित की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *