देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

जटिल वैश्विक परिस्थितियों में सकारात्मकता का बल बना भारत : विदेश मंत्री

नई दिल्ली, 27 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने गुरुवार को पिछले दिनों भारत की उच्च स्तरीय यात्राओं और विदेशी मेहमानों के आगमन सहित देश में आयोजित अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए राज्यसभा में वक्तव्य दिया। उन्होंने कहा कि जटिल वैश्विक परिस्थितियों में भारत सकारात्मकता का बल बनते हुए दुनिया भर में अपनी साख स्थापित कर रहा है।

राज्यसभा में उनके वक्तव्य के दौरान विपक्षी दलों का हंगामा जारी रहा। राज्यसभा के सभापति ने कहा कि पिछले वर्षों में भारत की दुनिया भर में साख बढ़ी है। अपनी विदेश यात्राओं में उन्होंने स्वयं इसका अनुभव किया है। हमें इसका उत्सव मनाना चाहिए। उन्होंने विदेश मंत्री के वक्तव्य के दौरान विपक्षी सांसदों के व्यवहार पर आपत्ति जताई।

इस दौरान सदन के नेता पीयूष गोयल ने विपक्षी सांसदों के व्यवहार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह काले कपड़े पहन कर आए हैं, क्या उनका मन भी काला है। उन्होंने कहा कि ‘काले कपड़े, काला काम, नहीं सहेगा हिंदुस्तान।’ उनके इस कथन के बाद सत्ता पक्ष की ओर से सांसदों ने नारे को दोहराना शुरू कर दिया। बाद में हंगामा बढ़ता देख सभापति में सदन की कार्यवाही को 12:00 बजे तक स्थगित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *