खेल

शकील-सलमान की जोड़ी ने पाकिस्तान को संभाला

गॉल, 17 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। सऊद शकील (69 नाबाद) और आगा सलमान (61 नाबाद) के अर्द्धशतकों से पाकिस्तान ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 221 रन बना लिए थे, हालांकि वह अब भी 91 रन से पिछड़ा हुआ है। सोमवार को श्रीलंका को 312 रन पर आउट करने के बाद पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। प्रभात जयसूर्या ने बाबर आजम (13) सहित तीन बल्लेबाजों को आउट किया और पाकिस्तान की आधी टीम 101 रन पर पवेलियन लौट गई। ऐसी स्थिति में शकील-सलमान की जोड़ी ने पाकिस्तान को मुसीबत से निकाला।

दोनों बल्लेबाजों ने 70 के अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और लगातार श्रीलंकाई गेंदबाजों पर हावी रहे। शकील ने इस जवाबी हमले की अगुआई करते हुए 69 गेंदों में अर्द्धशतक पूरा किया, जबकि सलमान ने 66 गेंदों में 50 रन का आंकड़ा छुआ। यह 11 पारियों में शकील का छठा जबकि 15 पारियों में सलमान का चौथा अर्द्धशतक है। दोनों बल्लेबाज़ एक-एक शतक भी जड़ चुके हैं। शकील-सलमान के बीच दिन का खेल खत्म होने तक 111 रन की साझेदारी हो चुकी है, हालांकि यह पाकिस्तान की आखिरी बल्लेबाजी करने वाली जोड़ी है। शकील 88 गेंद पर छह चौकों से 69 रन और सलमान 84 गेंद पर छह चौकों और एक छक्के से 61 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पूर्व, श्रीलंका ने छह विकेट पर 242 रन से आगे खेलना शुरू किया। पहले दिन 94 रन पर नाबाद लौटने वाले धनंजय डिसिल्वा ने 10वां टेस्ट शतक पूरा किया। उन्हें हालांकि दूसरे छोर से किसी का साथ नहीं मिला और पाकिस्तान के स्पिनरों ने फुर्ती के साथ पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाना शुरू किया। विश्वा फर्नांडो (21 नाबाद) और कासुन रजिता (आठ) ने श्रीलंका को 300 रन के पार पहुंचाया। फिर अबरार अहमद ने रजिता को आउट कर मेजबान टीम की पारी समाप्त की। अबरार, शाहीन आफरीदी और नसीम शाह को तीन-तीन विकेट मिले जबकि आगा सलमान ने एक विकेट चटकाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *