देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

भाजपा ने गुजरात, बंगाल के राज्य सभा उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

नई दिल्ली, 12 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भाजपा ने गुजरात और पश्चिम बंगाल से आगामी राज्य सभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने राज्य सभा के आगामी द्विवार्षिक चुनाव के लिए गुजरात से बाबूभाई देसाई और केसरीदेव सिंह जाला को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

बता दें कि गुजरात से राज्य सभा के एक भाजपा उम्मीदवार के तौर पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर पहले ही अपना नामांकन कर चुके हैं। इस तरह से गुजरात में भाजपा के सभी उम्मीदवारों के नाम सामने आ चुके हैं।

भाजपा ने बुधवार को ही पश्चिम बंगाल से होने वाले आगामी राज्य सभा चुनाव के लिए भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। पार्टी ने पश्चिम बंगाल से अनंत महाराज को राज्य सभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है।

आपको बता दें कि गोवा, गुजरात और पश्चिम बंगाल से निर्वाचित 10 राज्य सभा सांसदों का कार्यकाल जुलाई-अगस्त 2023 की अवधि के दौरान समाप्त होने जा रहा है। चुनाव आयोग द्वारा इन सीटों के लिए घोषित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, इस चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 13 जुलाई है और नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 17 जुलाई है। आवश्यकता पड़ने पर 24 जुलाई को मतदान करवाया जा सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *