खेल

न्यूकैसल यूनाइटेड ने सैंड्रो टोनाली के साथ किया करार

लंदन, 04 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। प्रीमियर लीग क्लब ने सोमवार को कहा कि न्यूकैसल यूनाइटेड ने एसी मिलान के इतालवी मिडफील्डर सैंड्रो टोनाली के साथ 2028 तक पांच साल का अनुबंध किया है। हालांकि किसी वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन ब्रिटिश मीडिया के अनुसार, न्यूकैसल ने मिलान को अतिरिक्त शुल्क के साथ 70 मिलियन यूरो का भुगतान किया है।

यदि टोनाली को यह शुल्क मिला है तो यह उन्हें अब तक का सबसे महंगा इतालवी खिलाड़ी बना देगा, जबकि यह एसी मिलान के लिए भी एक रिकॉर्ड बिक्री है, जो 2009 में ब्राजीलियाई मिडफील्डर काका के लिए रियल मैड्रिड द्वारा भुगतान की गई 68 मिलियन यूरो की राशि को पीछे छोड़ देगा।

एक समय इटली के महान खिलाड़ी एंड्रिया पिरलो के उत्तराधिकारी के रूप में देखे जाने वाले 23 वर्षीय टोनाली ने मिलान को 2021-22 सीज़न में 11 वर्षों में पहला सीरी ए खिताब दिलाने में मदद की और उन्होंने पिछले चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। एक बहुमुखी मिडफील्डर, टोनाली ने पिछले सीज़न में मिलान के किसी भी अन्य खिलाड़ी की तुलना में अधिक मैच खेले और सभी प्रतियोगिताओं में लगभग 4,000 मिनट मैदान पर बिताए।

करार पर टोनाली ने कहा, ”सबसे पहले, मैं न्यूकैसल यूनाइटेड को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि यह मुझे मेरे करियर के लिए एक बड़ा अवसर दे रहा है। मैं पिच पर अपना सब कुछ देकर उनके भरोसे पर खरा उतरना चाहता हूं, जैसा कि मैंने हमेशा किया है।”

टोनाली ने इटली के लिए 14 मैच खेले हैं लेकिन उन्हें यूईएफए नेशंस लीग फाइनल के लिए टीम में जगह नहीं मिली, जहां टीम तीसरे स्थान पर रही। वहीं, मैनेजर एडी होवे के नेतृत्व में शीर्ष चार में रहने के बाद न्यूकैसल ने 20 वर्षों में पहली बार चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *