व्यापार

वीआईपीएल के कर्ज समाधान के लिए एसबीआई कैप्स सलाहकार नियुक्त

नई दिल्ली, 22 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। रिलायंस पावर की अनुषंगी विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर लिमिटेड (वीआईपीएल) के कर्जदाताओं ने एसबीआई कैप्स को कर्ज समाधान प्रक्रिया के संचालन के लिए सलाहकार नियुक्त किया है।

एसबीआई कैप्स सलाहकार के तौर पर वीआईपीएल के बकाया कर्जों की बिक्री या एकमुश्त समाधान (ओटीएस) के लिए बोलियां आमंत्रित करेगी। इसके अलावा प्रमुख बोलीकर्ता के चयन से जुड़े मानकों एवं सुझावों को भी निर्धारित करेगा।

घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने कहा कि वीआईपीएल के 2,000 करोड़ रुपये से अधिक बकाया कर्ज के समाधान के लिए एसबीआई कैप्स एक समुचित एवं पारदर्शी प्रक्रिया अपनाएगी। इसे पूरा करने के लिए 30 सितंबर की समयसीमा तय की गई है।

सलाहकार की नियुक्ति से जुड़ी सेवा शर्तों के मुताबिक, कर्ज समाधान प्रक्रिया का निपटारा करते समय एसबीआई कैप्स को यह ध्यान रखना होगा कि सारी प्रक्रिया रिजर्व बैंक के निर्धारित मानदंडों के अनुरूप संचालित हो।

इसके पहले ही वीआईपीएल के कर्जदाताओं को तीन बोलियां मिल चुकी हैं। खुद प्रवर्तक कंपनी रिलायंस पावर ने भी 1,260 करोड़ रुपये की एकमुश्त समाधान की पेशकश की है।

इसके अलावा अहमदाबाद स्थित सीएफएम एसेट रिकंस्ट्रक्शन और एनएआरसीएल ने भी अपनी तरफ से पेशकश रखी हैं। सीएफएम की पेशकश 1,260 करोड़ रुपये की है जबकि एनएआरसीएल ने 1,120 करोड़ रुपये की बोली लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *