व्यापार

जागृत कोटेचा भारत में पेप्सिको का नेतृत्व करेंगे, अहमद अल शेख पश्चिम एशिया का व्यवसाय संभालेंगे

नई दिल्ली, 19 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। नेतृत्व में बदलाव के तहत खाद्य एवं पेय पदार्थ कंपनी पेप्सिको ने शुक्रवार को कहा कि जागृत कोटेचा मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के रूप में भारतीय कारोबार का नेतृत्व करेंगे, जबकि अहमद अल शेख पश्चिम एशिया व्यापार इकाई का प्रभार संभालेंगे।

कंपनी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, अफ्रीका, पश्चिम एशिया एवं दक्षिण एशिया (एएमईएसए) में पेप्सिको के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी कोटेचा पेप्सिको इंडिया के सीईओ की भूमिका निभाएंगे। वह अहमद अल शेख का स्थान लेंगे।

बयान के अनुसार, ‘‘नेतृत्व में यह बदलाव पेप्सिको के दूरदर्शी वैश्विक दृष्टिकोण को दर्शाता है…एएमईएसए में नेतृत्व स्तर पर बदलाव की जानकारी कल (बृहस्पतिवार को) भारतीय कार्यालय के कर्मचारियों को दी गई। ”

पेप्सिको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ( अफ्रीका, पश्चिम एशिया एवं दक्षिण एशिया) यूजीन विलेम्सन ने कहा कि भारत कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार बना हुआ है, जो हमारी वैश्विक रणनीति में अहम भूमिका निभा रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछले छह साल में अहमद ने व्यवसाय को बदलने, नवाचार को आगे बढ़ाने और चुनौतीपूर्ण परिदृश्यों में दल का नेतृत्व करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। नई भूमिका में उनके साथ काम करने को उत्साहित हूं।

कोटेचा का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा, ”हम अपने भारतीय उपभोक्ताओं के साथ उनके नेतृत्व में सफलता की नई ऊंचाइयों को छूना जारी रखेंगे।”

पेप्सिको के पास पेप्सी, लेज़, कुरकुरे, ट्रॉपिकाना 100%, गेटोरेड और क्वेकर जैसे ब्रांड हैं। इसने 1989 में भारतीय बाजार में प्रवेश किया जो यहां अब सबसे बड़े खाद्य तथा पेय व्यवसायों में से एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *