देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने सबसे पहले महबूबा मुफ्ती पहुंचीं पटना

पटना, 22 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। राजधानी में 23 जून को होने वाली देशभर की विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती गुरुवार को पटना पहुंच गई हैं। एयरपोर्ट पर मंत्री शीला मंडल ने उनका स्वागत किया।

महबूबा इस बैठक में शामिल होने के लिए गुरुवार को पटना आने वाली पहली नेता हैं। महबूबा सुबह 10.30 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचीं और यहां से कड़ी सुरक्षा में राजकीय अतिथि गृह लाकर उनका स्वागत किया गया।

उल्लेखनीय है कि महबूबा मुफ्ती जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं। वे लोकसभा चुनाव को लेकर पटना में हो रही बैठक में अहम रणनीति बनाने के लिए नीतीश कुमार की पहल का समर्थन करते हुए पटना पहुंची हैं।

आज शाम तक आयेंगे ये नेता

बैठक से एक दिन पूर्व पटना आने वाले विपक्षी दलों के नेताओं में महबूबा मुफ्ती के अलावा अरविंद केजरीवाल, भागवंत मान, ममता बनर्जी, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और एनसी प्रमुख फारुख अब्दुल्ला के नाम शामिल हैं। ये सभी नेता आज ही पटना आ रहे हैं। विपक्षी दलों की बैठक में आने वाले नेताओं के लिए स्टेट गेस्ट हाउस, सर्किट हाउस और होटल चाणक्य में रहने का इंतजाम किया गया है।

केजरीवाल और मान श्रीहरिमंदिर साहिब गुरुद्वारा में मत्था टेकेंगे

अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भागवंत मान, राज्यसभा सांसद संजय सिंह, राघव चड्ढा और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी भी पटना आ रही हैं। ये सभी नेता गुरुवार दोपहर बाद करीब चार बजे पटना पहुंचेंगे। अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान पटना आने के बाद श्रीहरिमंदिर साहिब गुरुद्वारा जाकर मत्था टेकेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *