सुल्तानपुरी में 40 वर्षो पुरानी झुग्गी-झोपड़ीयों पर चला दिल्ली सरकार का पीला-पंजा जनता में रोष

 अरविन्द केजरीवाल मुख्यमंत्राी-दिल्ली, जहां-झुग्गी वहां मकान का वादा झूठा निकला-विजय कुमार भारती, महासचिव, केडीसीसी
इन्द्रजीत सिंह

-: सक्षम भारत :-
नई दिल्ली । सुलतानपुर माजरा विधनसभा क्षेत्रा के अन्तर्गत वार्ड-45 व 47 में 40 वर्षो पुरानी झुग्गी-झोपड़ीयों और दुकानों के टीन सेडो पर चला दिल्ली सरकार का पीला-पंजा एसडीएम रोहिणी मीना त्यागी की ताबड़ तोड़ डेमोलेशन की कार्यवाही होने से जनता में रोष।
क्षेत्राीय विधयक मुकेश अहलावत ने दिल्ली विधनसभा में झुग्गी-झोपड़ी और अतिक्रमण के खिलापफ पुरजोर कार्यवाही के लिए सदन में अपनी बात रखी थी और उसी मध्य नजर दिल्ली सरकार के राजस्व विभाग की एसडीएम मीना त्यागी और तेहसीलदार ने वीरवार और शुक्रवार, दिनांक 8 और 9 जुलाई, 2021 एसडीएम ने पीले पंजे जेसीबी के साथ सुल्तानपुरी की सड़को पर भारी लाओ लसकर के साथ आ ध्मकी आओ देखा ना ताओ झुग्गीयों पर जेसीबी चलवाती गई, यहा तक की सार्वजनिक उत्तरी दिल्ली नगर निगम के शौचालय पर भी जेसीबी चढ़ा दी गई और मिट्टी के ढेर में शौचालय को बदल दिया गया।
एक ओर दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्राी अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से चुनावी रेलीयों में बड़े-बड़े वायदे किये कि झुग्गी-झोपड़ीयों में रहने वालो को जहां झुग्गी वहां मकान दिया जाएगा जिसके लिए पूर्व की कांग्रेस सरकार के द्वारा सुल्तानपुरी में कई हजार फ्रलैट भी तैयार पड़े है। परन्तु सात वर्षो में आम आदमी पार्टी की सरकार में एक भी फ्रलैट झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालो को अवंटित नहीं किया गया और सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार किसी भी झुग्गी-झोपड़ीयों की छत नही तोड़ी जाए, जब-तक की बसाया ना जाए।
परन्तु दिल्ली सरकार के एसडीएम द्वारा कोर्ट के आदेशो का उल्लंघन कर सरेआम डेमोलेशन की कार्यवाही की गई।
डेमोलेशन की कार्यावाही उत्तरी-पश्चिमी जिला, राजस्व विभाग कंझावला के अंतर्गत एसडीएम रोहिणी, उत्तरी दिल्ली नगर निगम और लोक निर्माण विभाग, बिजली विभाग की संयुक्त टीम ने झुग्गी-झोपड़ी वालो के आशीयाने उजाड़ रही है, तपती ध्ूप में। डेमोलेशन की कार्यावाही सुल्तानपुरी के ए-1, ए-2, ए-4, बी-2, 3, 4 और डाॅ. अम्बेडकर पार्क व थाने वाले रोड़ पर कार्यवाही की गई। जिससे पूरी सुल्तानपुरी में देहशत का महोल बन गया और सड़को पर आ गए जिसमें पूर्व विधयक जयकिशन, जिला महासचिव, केडीसीसी विजय कुमार और क्षेत्राीय भाजपा निगम पार्षद सोहन पाल पफौजी ने भी झुग्गी-झोपड़ी तोडे जाने का विरोध् किया और दिल्ली सरकार के खिलापफ नारेबाजी की विजय भारती ने आरोप लगाया है कि दिल्ली का मुख्यमंत्राी अरविन्द केजरीवाल सबसे बड़ा महा झूठा है उन्होने कहां की मुख्यमंत्राी ने चुनावी रेलीयों में बड़े-बड़े वायदे किये थे की जहां झुग्गी वहा पक्के मकान दिए जाएंगे। लेकिन सुल्तानपुरी में 40 वर्षो पुरानी झुग्गीयों पर जेसीबी चलवाकर आज गरीब जनता को रोड़ पर ला दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *