खेल

राशिद खान की बांग्लादेश वनडे के लिए अफगानिस्तान टीम में वापसी, नूर अहमद बाहर

काबुल, 18 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। करिश्माई लेग स्पिनर राशिद खान ने बांग्लादेश के खिलाफ पांच जुलाई से चटगांव में शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए रविवार को अफगानिस्तान टीम में वापसी की। राशिद को मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए आराम दिया गया था ताकि वह अपनी फिटनेस को प्राथमिकता दे सकें।

साथी लेग स्पिनर इजहारुलहक नवीद, जो ऑस्ट्रेलिया में पिछले सीजन की बिग बैश लीग में प्रभावशाली समय के साथ सुर्खियों में आए थे, को पहली बार वनडे कॉल-अप दिया गया है। लेकिन बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर नूर अहमद, जो इस महीने की शुरूआत में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम में शामिल थे, को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है।

अफगानिस्तान की एकदिवसीय टीम में अन्य नए नामों में शाहिदुल्ला, जिया-उर-रहमान, वफादार मोमंद, मोहम्मद सलीम और सैयद शिरजाद शामिल हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने 10 खिलाड़ियों को भी नामित किया है जो अक्टूबर-नवंबर में भारत में आयोजित होने वाले वनडे विश्व कप और भविष्य के वनडे के लिए टीम के बैक-अप खिलाड़ी होंगे।

दस बैक-अप खिलाड़ियों की सूची में करीम जनत, कैस अहमद, गुलबदीन नायब, शराफुद्दीन अशरफ, नवीन-उल-हक, दरवेश रसूली, जुबैद अकबरी, इहसानुल्लाह जनत, फरीद मलिक और इशाक रहीमी शामिल हैं। अफगानिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ सभी डे-नाइट वनडे मैच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में 5, 8 और 11 जुलाई को खेलने हैं। इसके बाद 14 और 16 जुलाई को सिलहट में दोनों टीमों के बीच दो टी20 मैच खेले जाएंगे।

बांग्लादेश वनडे के लिए अफगानिस्तान टीम: हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, राशिद खान, अजमतुल्लाह उमरजई, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, अब्दुल रहमान, शाहिदुल्लाह , जिया-उर-रहमान, वफादार मोमंद, मोहम्मद सलीम, सैयद शिरजाद

अफगानिस्तान बैक-अप खिलाड़ी: करीम जनत, जुबैद अकबरी, कैस अहमद, इहसानुल्लाह जनत, गुलबदीन नायब, शराफुद्दीन अशरफ, नवीन-उल-हक, फरीद मलिक, दरवेश रसूली, इशाक रहीमी

बांग्लादेश-अफगानिस्तान वनडे सीरीज का कार्यक्रम:

पहला वनडे, 5 जुलाई, चटगांव

दूसरा वनडे, 8 जुलाई, चटगांव

तीसरा वनडे, 11 जुलाई, चटगांव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *