खेल

एशियाई खेलों के लिए 15 सदस्यीय भारतीय ई-स्पोर्ट्स टीम घोषित

नई दिल्ली, 16 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। इस साल सितंबर-अक्टूबर में होने वाले हांग्जो एशियाई खेलों के ई-स्पोर्ट्स गेम में 15 सदस्यीय भारतीय टीम हिस्सा लेगी। एशियाई खेलों में पहली बार ई-स्पोर्ट्स के गेम खेले जाएंगे।

सात आधिकारिक ईस्पोर्ट्स आयोजनों में से, भारतीय टीम चार, डोटा 2, फीफा ऑनलाइन 4, लीग ऑफ़ लीजेंड्स, और स्ट्रीट फाइटर वी: चैंपियन संस्करण, में हिस्सा लेगी। इसके अलावा, एरेना ऑफ वेलोर और पबजी मोबाइल एशियन गेम्स वर्जन सहित शेष दो ई-स्पोर्ट्स इवेंट भारत में प्रतिबंधित हैं, ड्रीम थ्री किंगडम्स 2 देश में उपलब्ध नहीं है।

लोकेश सूजी, डायरेक्टर, ई-स्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया और वाइस प्रेसिडेंट, एशियन एस्पोर्ट्स फेडरेशन (एईएसएफ) ने कहा, भारतीय ई-स्पोर्ट्स के लिए जिन दिनों का सपना देखा करते थे, वे अब आखिरकार आ गए हैं। एशियाई खेलों में खिताबों की श्रृंखला न केवल ई-स्पोर्ट्स की विविधता को प्रदर्शित करेगी बल्कि दर्शकों के लिए एक चौतरफा अनुभव प्रदान करने के लिए एथलीटों के कौशल, रणनीति और टीम वर्क के विभिन्न पहलुओं को भी प्रदर्शित करेगी। एशियाई खेलों में ई-स्पोर्ट्स का मुख्य स्थान प्रतिस्पर्धी गेमिंग के लिए एक नए युग की शुरुआत है और हम पूरे देश से इसे देखने का आग्रह करते हैं। हमारे प्रतिभाशाली एथलीट इस जीवन बदलने वाली चैंपियनशिप में जीत हासिल करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और अपने सपनों को हकीकत में बदलने जा रहे हैं।”

भारतीय टीम इस प्रकार है-

फीफा ऑनलाइन 4 – चरणजोत सिंह और कर्मन सिंह टिक्का।

स्ट्रीट फाइटर वी: चैंपियन एडिशन – मयंक प्रजापति और अयान बिस्वास।

लीग ऑफ लीजेंड्स – अक्षज शेनॉय (कप्तान), समर्थ अरविंद त्रिवेदी, मिहिर रंजन, आदित्य सेल्वराज, आकाश शांडिल्य, और सानिध्य मलिक।

डोटा 2 – दर्शन (कप्तान), कृष, अभिषेक, केतन और शुभम।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *