खेल

पीकेएल 2022 : पुनेरी पलटन ने तमिल थलाइवाज को 35-34 से दी मात

पुणे, 10 नवंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) 2022 के 69वें मुकाबले में पुनेरी पलटन ने तमिल थलाइवाज को 35-34 से हराते हुए रोमांचक जीत दर्ज की और साथ ही तमिल टीम के खिलाफ मिली पिछली हार का भी बदला लिया। यह पुनेरी पलटन की 12 मैचों के बाद सातवीं जीत है और वो अभी भी पहले स्थान पर हैं। तमिल थलाइवाज की 12 मैचों के बाद 5वीं हार है और वो अंक तालिका में 5वें स्थान पर हैं। तमिल थलाइवाज को पिछले 5 मैचों से हार नहीं मिली थी और पुनेरी पलटन ने आखिरकार उनकी इस स्ट्रीक को खत्म किया।

प्रो कबड्डी लीग इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी फज़ल अत्राचली ने इतिहास रच दिया है और वो इस लीग में 400 टैकल पॉइंट्स पूरे करने वाले पहले डिफेंडर बन गए हैं। इस मैच में पुनेरी पलटन की तरफ से रेडिंग में आकाश शिंदे ने सुपर 10 लगाते हुए 10 रेड पॉइंट्स हासिल किए और डिफेंस में फज़ल अत्राचली ने हाई 5 लगाते हुए 5 टैकल पॉइंट्स लिए। तमिल थलाइवाज के लिए रेडिंग में नरेंदर ने सुपर 10 लगाते हुए 10 पॉइंट्स हासिल किए और डिफेंस में अभिषेक ने हाई 5 लगाते हुए 5 टैकल पॉइंट्स लिए।

पहले हाफ के बाद तमिल थलाइवाज ने पुनेरी पलटन के खिलाफ 18-12 की बढ़त बनाई। तमिल थलाइवाज के रेडर्स और डिफेंडर्स ने अच्छा खेल दिखाते हुए 8-8 पॉइंट्स दोनों विभागों में हासिल किए। इसी वजह से वो पुनेरी पलटन को एक बार लोना देने में भी कामयाब हुए। पुणे ने रेडिंग में 7 और डिफेंस में 5 टैकल पॉइंट्स लिए। पुणे को पहले हाफ में खराब प्रदर्शन के कारण मोहम्मद इस्माइल नबीबक्श और सोमबीर जैसे खिलाड़ियों को सब्सीट्यूट करना पड़ गया।

दूसरे हाफ में पुनेरी पलटन ने ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया और इसका काफी हद तक श्रेय रेडिंग में आकाश शिंदे को जाता है, जिन्होंने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा और मोहित गोयत की कमी नहीं खलने दी, जोकि कुछ खास नहीं कर पाए। फज़ल ने भी नरेंदर कंडोला को आउट करते हुए अपना हाई 5 भी पूरा किया। हालांकि मैच का रुख आखिरी के कुछ मिनटों में पलटा और जब दो मिनट से भी कम का समय रह गया था तभी पुनेरी पलटन ने पहली बार तमिल थलाइवाज को ऑल-आउट किया। इसी वजह से अंत में उन्होंने एक पॉइंट से इस मैच को जीत लिया। तमिल थलाइवाज को मैच से सिर्फ एक पॉइंट ही मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *