खेल

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम का बेंगलुरू हवाई अड्डे पर हुआ जोरदार स्वागत

बेंगलुरु, 13 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। जापान के काकामीगहारा में हुए जूनियर महिला एशिया कप का खिताब जीतने के बाद स्वदेश लौटी भारतीय टीम का बेंगलुरू के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) पर जोरदार स्वागत किया गया। मंगलवार तड़के हवाई अड्डे पर भारतीय जूनियर महिला टीम की खिलाड़ियों का साई, बेंगलुरु के अधिकारियों द्वारा स्वागत किया गया, जबकि कई दर्शकों ने युवा सितारों के साथ सेल्फी ली।

गर्मजोशी से किये गए स्वागत से उत्साहित, कप्तान प्रीति ने कहा, पूरे टूर्नामेंट में हमें मिले प्यार और समर्थन से हम वास्तव में अभिभूत हैं। हमने इस तरह के स्वागत की उम्मीद नहीं की थी और जब से हम फ्लाइट से बाहर निकले हैं, तब से हमें खुशी हो रही है। हवाईअड्डे के अधिकारियों से लेकर साथी यात्रियों और साई और हॉकी बिरादरी के अधिकारियों ने सभी ने बहुत सराहना की। आधी रात के बाद केवल हमारा स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पर आना शानदार था।

प्रीति ने यह भी कहा कि यह अविश्वसनीय उपलब्धि हॉकी इंडिया, साई, टॉप्स एनसीओई और ओडिशा राज्य सरकार के निरंतर सहयोग के बिना संभव नहीं हो सकती थी। उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि हमने सही समय पर सही खेल को चुना है। हमारे पास साई, बेंगलुरु में टॉप्स एनसीओई में एक बहुत अच्छी तरह से समर्थित कार्यक्रम है, जहाँ हमारी सभी आवश्यकताओं का ध्यान रखा जाता है। हॉकी इंडिया ने सुनिश्चित किया है कि हमारे पास सबसे अच्छा कोचिंग स्टाफ है और समूह के सभी खिलाड़ियों को राष्ट्रीय चैंपियनशिप और खेलो इंडिया गेम्स से चुना जाता है, जो प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को खेल में करियर बनाने का एक बड़ा अवसर देता है। हमारे पास इस मेगा सपोर्ट सिस्टम में ओडिशा सरकार का समर्थन भी शामिल है। जिसके बाद अच्छा करने की जिम्मेदारी हम पर थी।

इस विजयी भारतीय जूनियर महिला टीम की सभी 18 सदस्य टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र (एनसीओई) का हिस्सा हैं। समूह को खेलो इंडिया यूथ गेम्स के साथ-साथ हॉकी इंडिया जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में उनके प्रदर्शन के आधार पर कार्यक्रम में चुना गया था।

चिली के सैंटियागो में होने वाले आगामी एफआईएच जूनियर महिला विश्व कप में पोडियम पर पहुंचने के अपने प्रयास में हॉकी प्रशंसकों से अपनी टीम का समर्थन करने का आग्रह करते हुए, आत्मविश्वास से भरी उपकप्तान दीपिका ने कहा, हमें उम्मीद है कि भारतीय हॉकी प्रशंसक एफआईएच जूनियर विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने के हमारे प्रयास में हमारा समर्थन करना जारी रखेंगे। जूनियर एशिया कप में इस जीत ने जूनियर विश्व कप में पदक जीतने के हमारे दृढ़ संकल्प को हवा दी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *