खेल

डॉ. नवनीत सहगल और खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह को मिला खेल योद्धा सम्मान

-उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के आयोजन में महत्वपूर्ण योगदान के लिए किया सम्मानित

लखनऊ, 12 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स उत्तर प्रदेश के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अपर मुख्य सचिव डॉ. नवनीत सहगल और खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह को उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ ने खेल योद्धा अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम के मीटिंग हाल में उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के तत्वावधान व लखनऊ ओलंपिक संघ के संयोजन में आयोजित समारोह में सम्मानित होने के बाद अपर मुख्य सचिव खेल व युवा कल्याण डॉ.नवनीत सहगल ने कहा कि उत्तर प्रदेश आने वाले समय में कई बड़ी प्रतियोगिताओं का आयोजन करेगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार कार्य कर रही है। सरकार खिलाड़ियों को हर वह सुविधा देगी, जिससे वे आगे बढ़कर प्रदेश व देश का नाम रोशन करें। उन्होंने बेहद कम समय में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की शानदार मेजबानी के लिए पूरी टीम को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि हमारे लिए ये आयोजन कराना बड़ा चुनौतीपूर्ण था, लेकिन उत्तर प्रदेश ने इसे बखूबी पूरा किया। ये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव के मार्गदर्शन से संभव हो पाया है। इस आयोजन से उत्तर प्रदेश में पीएम नरेंद्र मोदी के खेलो इंडिया अभियान का ग्राफ और तेजी से बढ़ेगा।

उत्तर प्रदेश के खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह ने कहा कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स से यूपी में खेल का एक अलग माहौल पैदा हुआ है। उन्होंने कहा कि इस बड़े आयोजन से यूपी का खेल स्तर काफी ऊंचा उठा है और इसका फायदा आने वाले दिनों में मिलेगा। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डॉ. आनन्देश्वर पांडेय ने कहा कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स उत्तर प्रदेश का सफल व ऐतिहासिक आयोजन डॉ.नवनीत सहगल (अपर मुख्य सचिव खेल व युवा कल्याण) और खेल निदेशक डॉ.आरपी सिंह व उनकी टीम की मेहनत का नतीजा था कि प्रदेश ने पहली बार इन खेलों का भव्य आयोजन किया।

उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की सफलता से यूपी में खेलों को लेकर एक नया माहौल पैदा हुआ है। इसके लिए अपर मुख्य सचिव खेल व युवा कल्याण डॉ.नवनीत सहगल और उत्तर प्रदेश के खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह लगातार खिलाड़ियों की बात सरकार तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि आने वाले दिनों में यूपी में कई और बड़े आयोजन होंगे। सम्मान समारोह के संयोजक लखनऊ ओलंपिक संघ के महासचिव डा. सैयद रफत जुबैर रिजवी ने कहा कि अल्प समय में कम संसाधनों में इन खेलों का आयोजन उत्तर प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अतुल अग्निहोत्री, उत्तर प्रदेश याचिंग एसोसिएशन के सचिव नरेंद्र सिंह चौहान, लखनऊ जिला फुटबॉल संघ के सचिव कन्हैया लाल, लखनऊ जिला योगासन खेल संघ की सचिव मालविका बाजपेई, मुरादाबाद ओलंपिक संघ के सचिव अजय विक्रम पाठक सहित बड़ी संख्या में विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारी, खिलाड़ी व खेल प्रेमी मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *