खेल

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नोवाक जोकोविच को 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने पर दी बधाई

नई दिल्ली, 12 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को फ्रेंच ओपन 2023 का खिताब जीतने पर सर्बियाई टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को बधाई दी। फ्रेंच ओपन के साथ ही जोकोविच ने अपने करियर का रिकॉर्ड 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता।

जोकोविच ने रविवार को फ्रेंच ओपन के फाइनल में कैस्पर रुड को हराकर रिकॉर्ड 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर पुरुष टेनिस में एक नया मानक स्थापित किया। इतिहास रचने वाले जोकोविच ने रुड को 7-6(1), 6-3, 7-5 से हराकर अपने शानदार करियर में तीसरा रोलैंड गैरोस खिताब जीता।

राष्ट्रपति मुर्मू ने ट्विटर पर कहा कि टेनिस के दिग्गज नोवाक जोकोविच को भारत में लाखों लोगों के लिए एक रोल मॉडल और प्रेरणा के रूप में देखा जाता है। उन्होंने ट्वीट किया, “फ्रेंच ओपन में पुरुष एकल फाइनल जीतने के लिए जोकोविच को बधाई, जो उन्हें टेनिस इतिहास में सर्वाधिक पुरुष ग्रैंड स्लैम खिताबों का विजेता बनाता है।

मैं सर्बिया के लोगों की विशेष खुशी साझा करता हूं जिनके साथ कुछ दिन पहले मुझे यादगार समय बिताने का मौका मिला। नोवाक जोकोविच सर्बिया, भारत और दुनिया भर में युवाओं के लिए एक प्रेरक आइकन हैं। मेरी कामना है कि वह निरंतर सफलता प्राप्त करे।”

बता दें कि मुर्मू 9 जून को सर्बिया की अपनी तीन दिवसीय राजकीय यात्रा से वापस स्वदेश लौटीं हैं। सर्बिया की अपनी यात्रा के दौरान, उन्होंने भारत और सर्बिया के बीच खेल संबंधों की सराहना की और कहा कि टेनिस दिग्गज जोकोविच को भारत में लाखों लोगों के लिए एक आदर्श और प्रेरणा के रूप में देखा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *