खेल

नजम सेठी ने आईसीसी से कहा, विश्व कप फाइनल में पहुंचने पर ही अहमदाबाद में खेलेगा पाक

कराची, 07 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने आईसीसी के चेयरमैन ग्रेग बार्कले को विश्व कप के दौरान अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ खेलने को लेकर अपनी आशंकाओं से अवगत करा दिया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। पीसीबी अपने मैच कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरू में खेलना चाहता है।

बार्कले और आईसीसी महाप्रबंधक ज्यौफ अलार्डिस हाल ही में पीसीबी अधिकारियों से यह आश्वासन लेने आये थे कि वे वनडे विश्व कप में अपने मैच तटस्थ स्थान पर कराने की मांग नहीं करेंगे चूंकि एसीसी ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर एशिया कप के मैचों की मेजबानी की उनकी मांग ठुकराने जा रहा है।

पीसीबी सूत्रों के अनुसार, ‘‘सेठी ने बार्कले और अलार्डिस को सूचित कर दिया है कि पाकिस्तान अहमदाबाद में मैच नहीं खेलना चाहता जब तक कि यह नॉकआउट या फाइनल जैसा मैच ना हो।”

उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने आईसीसी से अनुरोध किया है कि अगर पाकिस्तान सरकार भारत जाकर विश्व कप खेलने की अनुमति देती है तो पाकिस्तान के मैच चेन्नई, बेंगलुरू और कोलकाता में कराये जायें।”

पाकिस्तान बोर्ड अहमदाबाद में टीम की सुरक्षा को लेकर चिंतित है हालांकि इंजमाम उल हक की कप्तानी में 2005 में पाकिस्तानी टीम ने मोटेरा पर मैच खेला था।

सेठी ने कहा है कि अगले पांच साल के चक्र के लिये आईसीसी के राजस्व में अगर पाकिस्तान का हिस्सा बढाया नहीं जाता तो वे नये राजस्व मॉडल को स्वीकार नहीं करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *