देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

पायलट की ‘जन संघर्ष यात्रा’ के बीच कांग्रेस ने कहा: गहलोत हैं ‘जन-जन के मुख्यमंत्री’

नई दिल्ली, 11 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कांग्रेस ने राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की ‘जन संघर्ष यात्रा’ के बीच बृहस्पतिवार को कहा कि अशोक गहलोत ‘जन-जन के मुख्यमंत्री’ हैं।

पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफ करते हुए एक वीडियो जारी किया और कहा, ‘‘जन जन के मुख्यमंत्री।’’

इस वीडियो में गहलोत कुछ विद्यार्थियों के साथ बातचीत करते और विदेश में पढ़ाई से संबंधित मामलों का समाधान बताते देखे जा सकते हैं।

वीडियो में कहा गया है, ‘‘राजस्थान के मुख्यमंत्री को यूं ही नहीं जन-जन का नेता कहा जाता है। हर बार वह इसे साबित करके दिखाते हैं।’’

कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से गहलोत की तारीफ ऐसे समय की गई है जब पायलट ने अपनी ‘जन संघर्ष पदयात्रा’ बृहस्पतिवार दोपहर को अजमेर से शुरू की। पायलट के इस कदम को गहलोत और कांग्रेस नेतृत्व पर दबाव बनाने के प्रयास के रूप में भी देखा जा रहा है।

पायलट ने अपनी इस पांच दिन की यात्रा को ‘भ्रष्टाचार के विरोध में’ बताया और कहा कि ‘अपनी आवाज उठाने, आपकी आवाज सुनने और जनता की आवाज बनने के लिए’ यह यात्रा निकाली जा रही है।

राजस्थाजन में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। पायलट व मुख्यामंत्री गहलोत के बीच 2018 के आखिर में राज्यभ में कांग्रेस की सरकार बनने के समय से ही ‘नेतृत्व’ को लेकर खींचतान चली आ रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *