देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

भाजपा ने कांग्रेस और सपा पर लगाया हिन्दुओं के खिलाफ घृणा फैलाने का आरोप

नई दिल्ली, 18 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) पर हिन्दुओं के खिलाफ घृणा और नफरत फैलाने का आरोप लगाया है। पार्टी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच प्रतिस्पर्धा चल रही है कि कौन हिन्दुओं के खिलाफ ज्यादा घृणा उगल सकता है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुये कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच प्रतिस्पर्धा चल रही है कि हिंदुओं के खिलाफ ज्यादा घृणा कौन उगल सकता है और हिंदुओं के खिलाफ बोलने वालों को कौन सी पार्टी प्रश्रय दे सकती है।

उन्होंने कहा कि कल कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में मौलाना तौकीर रजा खान ने कांग्रेस को अपना समर्थन दिया। मीडिया ने इन्हीं मौलाना के वीडियो को दिखाया था, जिसमें वे हिंदुओं के खिलाफ जहर उगल रहे थे। वे कह रहे थे कि अगर कानून व्यवस्था उनके जवानों (मुस्लिम युवाओं) के हाथ में आ जाये तो हिंदुओं को हिंदुस्तान में रहने की जगह तक नहीं मिलेगी। पात्रा ने कहा कि मौलाना ने यह भी कहा कि वे हिंदुस्तान का नक्शा तक बदल देंगे।

भाजपा नेता ने आगे कहा कि कांग्रेस का इतिहास रहा है कि वह हिन्दुओं के खिलाफ घृणा फैलाने वाले को प्रश्रय देती रही है और समाजवादी पार्टी ऐसे नेताओं को टिकट देने का काम करती है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव में धौलाना से असलम चैधरी को प्रमोट किया है जिसका काम दो समुदायों के बीच लगातार जहर उगलना है। वह दो समुदायों को किस प्रकार दंगों में झोंकना है, यही काम करता है।

पात्रा ने आगे कहा कि मोहर्रम अली पप्पू को समाजवादी पार्टी ने टिकट दिया है। वे सहारनपुर गुरुद्वारा हिंसा के मास्टरमाइंड है। मोहर्रम अली ने गुरुद्वारे में किस प्रकार हिंसा करवाई थी, इस बात को हम सभी ने देखा है। वहीं, कैराना से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नाहिद हसन के खिलाफ भाजपा ने आवाज उठाई थी, आज वे जेल में है। ये वही नाहिद हसन हैं, जिसने हिंदुओं के खिलाफ जहर उगला था और कैराना से हिंदुओं के पलायन के लिये जिम्मेदार थे।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ लगातार अनाप-शनाप और अपमानित करने वाले शब्दों का इस्तेमाल करती रही है। कल महाराष्ट्र में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री के लिये जैसे शब्दों का प्रयोग किया है, उन्हें दोहराया भी नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि इससे स्पष्ट है कि पंजाब में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में जो चूक हुई, वह एक प्रयोग था, संयोग नहीं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *