खेल

सिराज की सलाह ने बढ़ाया आत्मविश्वास : वैशाक विजयकुमार

बेंगलुरू, 17 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। वैशाक विजयकुमार ने अपने पदार्पण मैच में तीन विकेट लेकर प्रतिद्वंद्वी टीम की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया। हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि यह मोहम्मद सिराज की सलाह थी जिसने युवा वैशाक को सहारा दिया, जब वह अपने करियर के पहले आईपीएल मैच में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 40 हजार आरसीबी प्रशंसकों के सामने गेंदबाजी के लिए तैयार थे। उन्होंने खुलासा किया कि कैसे अनुभवी गेंदबाज सिराज की सलाह ने उनका आत्मविश्वास बढ़ाया।

वैशाक ने कहा, मोहम्मद सिराज से बात करके वास्तव में अच्छा लग रहा है। वह एक अद्भुत गेंदबाज है और लंबे समय से आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। सिराज ने मुझे सलाह दी और मुझे बताया कि घबराहट होगी, लेकिन इसके बारे में चिंता मत करो और बस अपने आप पर विश्वास करो। तुम जो इतने समय से कर रहे हो उसे करते रहो और खुद का आनंद लेने की कोशिश करो। तेज गेंदबाज वैशाक के लिए पदार्पण मैच विशेष था, क्योंकि उनके माता-पिता भी अपने बेटे के पहले आईपीएल मैच को देखने के लिए मौजूद थे।

वैशाक के माता-पिता ने कहा,मैं बहुत खुश हूं कि वैशाक को मैच में महत्वपूर्ण विकेट मिले। मैंने वास्तव में मैच का आनंद लिया, और विशेष रूप से उसकी गेंदबाजी का, क्योंकि उसने अच्छी लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी की। उसने गेंद को सही स्थान पर डाला और विविधता बहुत अच्छी थी, इसलिए मुझे उसके प्रदर्शन पर गर्व है।

वैशाक ने आरसीबी का ध्यान आकर्षित किया, जबकि टीम के भीतरी इलाकों की स्काउटिंग प्रणाली ने उनके प्रदर्शन को देखा और उन्हें एक नेट गेंदबाज के रूप में टीम में शामिल होने का मौका दिया गया। उनकी गेंदबाजी ने मुख्य कोच संजय बांगर और क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन को प्रभावित किया और कर्नाटक के लड़के को आरसीबी का प्रतिनिधित्व करने का पहला मौका दिया गया।

वैशाक के माता-पिता ने कहा, जब उन्होंने हमें फोन किया और कहा कि टीम प्रबंधन ने वैशाक को बैठक के लिए बुलाया है, तो हम बहुत हैरान थे। वैशाक के आरसीबी टीम का हिस्सा बनने पर हम गर्व महसूस करते हैं। वैशाक ने अपने सपनों को सच कर दिखाया।

बल्लेबाज रजत पाटीदार के प्रतिस्थापन के रूप में टीम में आए वैशाक ने भी अपने माता-पिता की भावनाओं को दोहराते हुए और कहा कि वह अपने पहले आईपीएल मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद दुनिया के शीर्ष पर महसूस कर रहे हैं।

वैशाक ने अपने ड्रीम डेब्यू के बाद कहा,आरसीबी के लिए खेलना एक सपना है और मैं भाग्यशाली हूं कि मैं इसका हिस्सा बना और खेला। मैं पहली कुछ गेंदों के लिए घबरा गया था, लेकिन कुछ ओवरों के बाद, मुझे लगा कि मैं यहां होने के लायक हूं। मुझे ऐसा लगता है कि मैं इस समय दुनिया के शीर्ष पर हूं।

वैशाक ने मैच के दौरान सही लाइन और लेंथ के साथ बल्लेबाज पर दबाव बनाए रखा, लेकिन मैच से एक दिन पहले जब उन्हें संजय बांगड़ और माइक हसन के साथ बैठक के लिए आमंत्रित किया गया तो उनके लिए अपनी उत्तेजना को रोक पाना मुश्किल था।

वैशाक ने कहा, संजय बांगर सर और माइक हेसन सर ने मुझे मैच से एक दिन पहले मीटिंग के लिए बुलाया और कुछ सवाल पूछने के बाद उन्होंने कहा कि अगर हम कहें कि आप कल अपना डेब्यू करने जा रहे हैं, तो आपको कैसा लगेगा? तो मैं अवाक था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *