देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

दिल्ली में भगवा झंडों का अपमान करने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

नई दिल्ली, 05 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पूर्वोत्तर दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में सड़क किनारे लगे भगवा झंडों का अपमान करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) जॉय तिर्की ने बताया कि मंगलवार रात करीब नौ बजे शास्त्री पार्क का निवासी सागर (23) थाने आया और उसने बताया कि रामनवमी की पूर्व संध्या पर ए-ब्लॉक की गली में भगवा रंग के कुछ धार्मिक झंडे लगाए गए थे।

पुलिस के अनुसार देर रात करीब साढ़े 12 बजे उसके पड़ोसी अजीम ने कुछ झंडे हटा दिए और पास के एक नाले में फेंक दिए। किसी ने इस पूरी घटना का वीडियो बना मिला जो बाद में सोशल मीडिया पर प्रसारित हो गया।

पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संविधान की धारा 153ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) और 295ए (जानबूझकर व दुर्भावनापूर्ण कृत्य करना, जिसका मकसद किसी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना हो) के तहत मंगलवार को मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने बताया कि अजीम को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच जारी है।

इससे पहले 29 मार्च को पूर्वोत्तर दिल्ली के ज्योति नगर में एक मस्जिद के पास लगे भगवा झंडे का अपमान करने के आरोप में एक युवक को पकड़ा गया था। फलज आलम (18) के खिलाफ अशोक नगर के बी-ब्लॉक स्थित मौला बख्श मस्जिद के पास झंडे का अनादर करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *