देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

नई दिल्ली, 05 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। राज्यसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच गतिरोध दूर होने का नाम नहीं ले रहा है और अदानी समूह पर लगे आरोपों की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति के गठन की मांग पर अड़े विपक्ष ने बुधवार को भी सदन में शोर-शराबा किया जिसके कारण कार्यवाही दो बजे तक स्थगित करनी पड़ी।
सभापति जगदीप धनखड़ ने सुबह ज़रूरी दस्तावेज सदन के पटल पर रखे जाने के बाद जैसे ही कार्यवाही शुरू करनी चाही, विपक्ष के सदस्य अपनी जगह से खड़े होकर तेज आवाज में संयुक्त संसदीय समिति के गठन की मांग करने लगे। सभापति ने कहा कि उन्हें नेता विपक्ष मलिकार्जुन खड़गे की ओर से नियम 267 के तहत कार्य स्थगन प्रस्ताव का नोटिस मिला है। वह इसके बारे में अपनी व्यवस्था देना चाहते थे लेकिन विपक्षी सदस्यों ने शोर शराबा जारी रखा जिसे देखते हुए सभापति ने सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।
इससे पहले सुबह सदन में आते ही श्री धनखड़ ने सदन के वरिष्ठ सदस्य सुखेन्दु शेखर रॉय और आर धर्मा को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।
उल्लेखनीय है कि सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच चले आ रहे गतिरोध के कारण पिछले तीन सप्ताह से बजट सत्र के दूसरे चरण में कोई कामकाज नहीं हो सका है और एक दिन भी कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चल पाई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *