खेल

ऑस्ट्रेलिया ने टीम चयन में गलती की, तेज गेंदबाजों ने यॉर्कर और बाउंसर गेंद नहीं डाली: कास्प्रोविच

मेलबर्न, 13 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल कास्प्रोविच ने अहमदाबाद टेस्ट की पिच को ‘बैट-ए-थॉन (बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त)’ करार देते हुए मिशेल स्टार्क के नेतृत्व वाली तेज गेंदबाजों द्वारा बाउंसर और यॉर्कर का पर्याप्त इस्तेमाल नहीं करने की आलोचना की।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 38 टेस्ट मैच खेलने वाले कास्प्रोविच 2004-05 में भारत दौरे पर टेस्ट श्रृंखला जीतने वाली टीम के सदस्य थे। उन्होंने टीम के चयन पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस मैच में उन्हें तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए था।

कास्प्रोविच ने ‘एसईएन रेडियो’ से सोमवार को कहा, ‘‘इस पिच पर तेज गेंदबाजों के लिए यॉर्कर या बाउंसर ही कारगर है। एक तेज गेंदबाज के रूप में, अगर हम बल्लेबाजों को फंसना चाहते हैं, तो हमें बाउंसर या यॉर्कर फेंकने की जरूरत थी। तथ्य यह है कि हमने इस पिच को देर से समझा। यह सिर्फ एक ‘बैट-ए-थॉन’ है। यह पिच पहले के तीन मैचों की तरह स्पिनरों के लिए उतनी मददगार नहीं है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मेरा कहना है कि ऑस्ट्रेलिया ने गलत टीम चुनी है, उन्हें कम से कम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरना था। हमारे पास कैमरून ग्रीन और मिचेल स्टार्क हैं। लेकिन एक हरफनमौला है और स्टार्क नयी गेंद की जगह पुरानी गेंद से अच्छा करता है।’’ उन्होंने कहा कि हमने 2004-05 में तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर की मदद से श्रृंखला जीती थी और इस टेस्ट में भी यह कारगर होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *