व्यापार

सॉफ्टवेयर कंपनी थॉटवर्क्सम ने करीब 500 कर्मचारियों की छंटनी की

सैन फ्रांसिस्को, 02 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। सॉफ्टवेयर कंसल्टेंसी कंपनी थॉटवर्क्सम ने वैश्विक व्यापक आर्थिक परिस्थितियों के बीच लागत में कटौती करने के लिए लगभग 500 कर्मचारियों, या अपने वैश्विक कार्यबल के 4 प्रतिशत की छंटनी करने की घोषणा की है। नैस्डैक-सूचीबद्ध थॉटवर्क्सद के 18 देशों में 12,500 से अधिक कर्मचारी हैं। कंपनी की भारत में भी मजबूत उपस्थिति है।

टेकक्रंच के मुताबिक, कंपनी ने सबसे पहले प्रभावित कर्मचारियों को इस हफ्ते की शुरुआत में इस फैसले के बारे में सूचित किया था और आने वाले दिनों में छंटनी जारी रहेगी।

थॉटवर्क्सब के प्रवक्ता के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया, हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि हमने वैश्विक स्तर पर अपने कर्मचारियों की संख्या में लगभग 4 प्रतिशत की कटौती करने का कठिन निर्णय लिया है।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ये परिवर्तन हमारे व्यापार के भविष्य के विकास का समर्थन करने के लिए आवश्यक थे।

यह 2021 में नैस्डैक पर एक इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) के माध्यम से सूचीबद्ध हुआ था, जिसने 773 मिलियन डॉलर जुटाए थे।

चौथी तिमाही के दौरान थॉटवर्क्सक का राजस्व सालाना आधार पर 8.3 प्रतिशत बढ़कर 310.7 मिलियन डॉलर हो गया।

सीईओ गुओ जिओ ने कहा, हम चौथी तिमाही में अपने प्रदर्शन से खुश हैं और हमारे ग्राहक इस अनिश्चित समय को नेविगेट करने और उनकी सबसे बड़ी प्रौद्योगिकी चुनौतियों से निपटने में मदद करने के लिए हमारी ओर देखते हैं।

थॉटवर्क्सि ने चौथी तिमाही में 16.1 मिलियन डॉलर की शुद्ध आय अर्जित की थी, जबकि 12 महीने पहले 16.9 मिलियन डॉलर का घाटा हुआ था।

कंपनी को चालू तिमाही में 303 मिलियन डॉलर और 305 मिलियन डॉलर राजस्व की उम्मीद है।

थॉटवर्क्सच टेक कंपनियों की बढ़ती सूची में शामिल हो गया है, जिन्होंने हाल के महीनों में मंदी की आशंकाओं के बीच हजारों कर्मचारियों को निकाल दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *